ये आतंकी चैनल है…Israel ने अल जजीरा चैनल को किया बैन, संसद में कानून पारित

अल जज़ीरा को उत्तेजना फैलाने वाला एक आतंकवादी चैनल बताते हुए प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इज़राइल में इसके संचालन को बंद करने के लिए तत्काल कार्रवाई की कसम खाई है। इजरायली संसद नेसेट द्वारा एक कानून पारित करने के बाद उन्हें विदेशी प्रसारण नेटवर्क को बंद करने की शक्ति प्रदान की गई। आरोपों का जवाब देते हुए अल जज़ीरा ने कहा कि नेतन्याहू के बयान झूठ हैं जो दुनिया भर में हमारे पत्रकारों की सुरक्षा के खिलाफ उकसाते हैं। मीडिया समूह ने एक बयान में कहा कि नेटवर्क इस बात पर जोर देता है कि यह नवीनतम उपाय अल जज़ीरा को चुप कराने के लिए व्यवस्थित इजरायली हमलों की एक श्रृंखला के हिस्से के रूप में आता है।

कानून सरकार को अल जज़ीरा के क्षेत्रीय ब्यूरो को बंद करने और उसके उपकरण जब्त करने की अनुमति देता है। यह स्थानीय केबल और सैटेलाइट टीवी प्रदाताओं को चैनल प्रसारित करने से रोकता है और इज़राइल के भीतर इसकी वेबसाइट को ब्लॉक कर देता है। बंद 45 दिनों तक चल सकता है, जिसे 45 दिनों तक बढ़ाया जा सकता है, और कानून जुलाई के अंत तक या गाजा में प्रमुख सैन्य अभियानों के अंत तक लागू रहेगा। एक्स पर एक पोस्ट में नेतन्याहू ने कहा कि अल जजीरा ने इजरायल की सुरक्षा को नुकसान पहुंचाया। हमास के मुखपत्र को हमारे देश से हटाने का समय आ गया है। आतंकी चैनल अल जज़ीरा अब इज़राइल से प्रसारित नहीं होगा।

 

फ़िलिस्तीनी-अमेरिकी पत्रकार इज़राइल की आलोचनात्मक कवरेज के लिए पूरे अरब जगत में प्रसिद्ध थी और चैनल ने इज़राइल पर जानबूझकर उसे मारने का आरोप लगाया था। इज़राइल ने आरोप से इनकार करते हुए कहा कि वह संभवतः इज़राइली गोलीबारी में मारी गई थी, ऐसा प्रतीत होता है कि यह एक आकस्मिक गोलीबारी थी। 7 अक्टूबर को हमास के खिलाफ इज़राइल के युद्ध की शुरुआत के बाद ये संबंध और भी खराब हो गए, जब आतंकवादी समूह ने दक्षिणी इज़राइल में सीमा पार हमला किया जिसमें 1,200 लोग मारे गए और 250 अन्य को बंधक बना लिया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com