BJP ने काटा टिकट तो अजय निषाद ने थामा हाथ, नड्डा से बोले- मेरे साथ छल हुआ

मुजफ्फरपुर से बीजेपी सांसद अजय निषाद कांग्रेस में शामिल हो गए है। टिकट कटने के बाद उन्होंने पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। अपने इस्तीफे के बाद निषाद ने कहा कि वह पार्टी के धोखे से सदमे में हैं। पवन खेड़ा ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। भाजपा द्वारा जारी उम्मीदवारों की पांचवीं सूची में बिहार के मुजफ्फरपुर से दो बार के सांसद की जगह राज भूषण निषाद ने ली गई। 2019 के चुनाव में अजय ने राज भूषण को 4 लाख 10 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में 2014 और 2019 का आम चुनाव जीता। वह पूर्व मंत्री जय नारायण प्रसाद निषाद के बेटे हैं। निषाद ने इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवार के रूप में क्रमशः कुरहानी और साहेबगंज निर्वाचन क्षेत्रों से दो विधानसभा चुनाव लड़े थे और हार गए थे। बीजेपी से टिकट नहीं मिलने और क्या कांग्रेस से टिकट मिलेगा, इस पर उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा पार्टी के मुताबिक काम किया। उन्होंने (बीजेपी) कहा कि सर्वे मेरे बारे में अच्छा नहीं था।’ पार्टी नेता (कांग्रेस पार्टी के) यह फैसला करेंगे और मैं (चुनाव लड़ने के लिए) तैयार हूं।

बिहार में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने बिहार में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। केंद्रीय मंत्री आरके सिंह, नित्यानंद राय और गिरिराज सिंह क्रमशः आरा, उजियारपुर और बेगुसराय से चुनाव लड़ेंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, राजीव प्रताप रूडी, राधा मोहन सिंह और राम कृपाल यादव पटना साहिब, सारण, पूर्वी चंपारण और पाटलिपुत्र निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे। संजय जयसवाल, अशोक कुमार यादव, प्रदीप कुमार सिंह, गोपाल जी ठाकुर, जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, मिथिलेश तिवारी और शिवेश राम बिहार के अन्य निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे। 2019 में, बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी वाले एनडीए ने बिहार की 40 में से 39 सीटें जीतीं, जबकि राजद, कांग्रेस और आरएलएसपी के नेतृत्व वाले महागठबंधन को केवल एक सीट हासिल हुई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com