केजरीवाल की गिरफ्तारी, AAP के बुरे समय में साथ क्यों नहीं खड़े हैं सांसद? अरेस्ट होने का राघव चड्ढा को सता रहा है डर?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (आप) में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच विपक्ष ने पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की अनुपस्थिति पर सवाल उठाया है। राजनीतिक क्षेत्र से चड्ढा की अनुपस्थिति ने उन अटकलों को भी हवा दे दी है कि वह अब खत्म हो चुकी दिल्ली शराब नीति की चल रही जांच में प्रवर्तन निदेशालय के जाल से बच रहे हैं।विशेष रूप से, केजरीवाल को उत्पाद शुल्क नीति मामले में संघीय जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया गया था और 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।आम आदमी पार्टी में चल रही इस उठापटक के बीच राघव चड्ढा के एमआईए (नदारद) होने पर सवाल अब भी बना हुआ है।

राघव चड्ढा कहां हैं?

माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर चड्ढा के अकाउंट के अनुसार, वह विट्रेक्टोमी के लिए 8 मार्च से लंदन में हैं, जो रेटिना डिटेचमेंट को रोकने के लिए एक प्रकार की आंख की सर्जरी है। उन्होंने लंदन इंडिया फोरम 2024 में एक इंटरैक्टिव सत्र में भी भाग लिया, जिसे लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स ने 9 मार्च को आयोजित किया था। उनकी पत्नी और बॉलीवुड अभिनेता परिणीति चोपड़ा भी फोरम में वक्ताओं में से एक थीं।

उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, “एलएसई में आयोजित लंदन इंडिया फोरम 2024 में एक इंटरैक्टिव सत्र पाकर खुशी हुई। उस संस्थान में बातचीत में शामिल होना जिसने मुझे आकार दिया, हमेशा एक विशेषाधिकार है। समृद्ध अवसर के लिए आभारी हूं। #एलएसई #लंदनइंडियाफोरम 10 मार्च 2024।”

इस यात्रा के दौरान उन्होंने ब्रिटेन की विवादास्पद सांसद प्रीत कौर गिल से भी मुलाकात की, जिसकी भाजपा ने आलोचना की। गिल के साथ उनकी मुलाकात पर सवाल उठाते हुए, भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ब्रिटेन के सांसद पर खालिस्तानी अलगाववाद की वकालत करने, खालिस्तानियों के लिए धन जुटाने और इंडिया हाउस के बाहर हिंसक विरोध प्रदर्शन को वित्त पोषित करने सहित अन्य आरोप लगाए।

मालवीय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा “…आप सांसद राघव चड्ढा ब्रिटिश लेबर सांसद प्रीत के गिल के साथ क्या कर रहे हैं, जो खुले तौर पर कश्मीर अलगाववाद की वकालत करते हैं, ब्रिटेन में केएस के लिए धन जुटाते हैं, लंदन में इंडिया हाउस के बाहर हिंसक विरोध प्रदर्शन के लिए धन देते हैं, लगातार भारत विरोधी, मोदी विरोधी पोस्ट करते हैं , उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर हिंदू विरोधी सामग्री? AAP सांसद राघव चड्ढा ब्रिटिश लेबर सांसद प्रीत के गिल के साथ क्या कर रहे हैं, जो खुले तौर पर K अलगाववाद की वकालत करते हैं, ब्रिटेन में K के लिए धन जुटाते हैं, लंदन में इंडिया हाउस के बाहर हिंसक विरोध प्रदर्शन के लिए धन देते हैं, लगातार पोस्ट करते हैं उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर भारत विरोधी, मोदी विरोधी, हिंदू विरोधी चीजें हैं?”

20 मार्च को, चड्ढा ने हाउस ऑफ कॉमन्स में प्रधान मंत्री के प्रश्न सत्र में भाग लेने के लिए अपनी पत्नी के साथ वेस्टमिंस्टर पैलेस का दौरा किया।

इसे भी पढ़ें: अपने जन्मदिन पर घर में लोगों से कैसा व्यवहार करते हैं Ajay Devgn? पत्नी Kajol ने किया पति को लेकर धमाकेदार खुसाला
विशेष रूप से, 21 मार्च को, जब अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था, तो चड्ढा ने गिरफ्तारी की निंदा करने के लिए दो ट्वीट किए – एक हिंदी में और दूसरा अंग्रेजी में। बाद में उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर केजरीवाल का बचाव किया और केंद्र सरकार पर हमला बोला। तब से, वह अपने एक्स अकाउंट पर सुनीता केजरीवाल द्वारा की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस, AAP प्रमुख को समर्थन देने वाले भारतीय नेताओं और रामलीला मैदान रैली के वीडियो साझा कर रहे हैं।”आज आम आदमी पार्टी के हर कार्यकर्ता के लिए बहुत भावुक दिन है। हमारे शेर संजय सिंह की रिहाई से आज खुशी है जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। जय बजरंगबली!” जिस मामले में केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया था, उसी मामले में अदालत द्वारा उनके राज्यसभा सहयोगी संजय सिंह को जमानत दिए जाने के बाद उन्होंने 2 अप्रैल को एक्स पर पोस्ट किया था। भारत में उनकी आखिरी सार्वजनिक उपस्थिति 2 मार्च को थी, जब वह दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट के लिए अपनी उम्मीदवारी पर बधाई देने के लिए एक साथी AAP नेता से मिलने गए थे।

क्या राघव चड्ढा को गिरफ्तारी का डर है?

राघव चड्ढा की अनुपस्थिति ने भाजपा के साथ-साथ इंडिया ब्लॉक के भीतर से भी सवाल उठाए हैं। शनिवार, 30 मार्च को एनसीपी (शरद पवार) नेता जितेंद्र अवहाद ने दिल्ली में चड्ढा की अनुपस्थिति पर सवाल उठाया, जब उनकी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था।

एक्स पर अब हटाए गए पोस्ट में, आव्हाड ने पूछा, “राघव चड्ढा कहां हैं?” इस बीच बीजेपी ने भी चड्ढा की गैरमौजूदगी पर सवाल उठाया है। एक्स पर एक पोस्ट में, बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने उनकी अनुपस्थिति पर सवाल उठाया और कहा, “…भारत में चुनावों की घोषणा हो चुकी है। लेकिन अरविंद केजरीवाल के प्रिय राघव चड्ढा लंदन में हैं! क्यों?…”। इसके अलावा, पंजाब बीजेपी प्रमुख सुनील जाखड़ ने भी राजनीतिक मोर्चे पर उनकी अनुपस्थिति पर सवाल उठाया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com