कमलनाथ के करीबी और कांग्रेस के पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना बीजेपी में शामिल, पूर्व सीएम से 45 साल पुराना नाता तोड़ा

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और छिंदवाड़ा से चार बार कांग्रेस विधायक रहे दीपक सक्सेना और उनके समर्थक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के करीबी सहयोगी दीपक सक्सेना, उनके साथ अपने 45 साल पुराने रिश्ते को तोड़ते हुए, भगवा खेमे में चले गए, भले ही पूर्व मुख्यमंत्री ने उनसे ऐसा कदम न उठाने का आग्रह किया था। इससे पहले 22 मार्च को उनके बेटे अजय सक्सेना भी बीजेपी में शामिल हो गए थे और तभी से खबरें आ रही थीं कि दीपक भी भगवा पार्टी के साथ जाएंगे। दीपक सक्सेना मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए।
22 मार्च को कांग्रेस छोड़ने वाले दीपक सक्सेना ने कहा कि वह भाजपा में शामिल हो रहे हैं क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, सीएम यादव और राज्य भाजपा प्रमुख वीडी शर्मा के कार्यों से प्रभावित हैं।

उन्होंने कहा, “कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से मौजूदा सांसद नकुलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस लक्ष्यहीन हो गई है। मेरे पिता को हाशिये पर रखा जा रहा था और पिछले छह वर्षों से छिंदवाड़ा में कार्यकर्ताओं की भी अनदेखी की जा रही थी। यही वजह है कि मेरे पिता ने कांग्रेस से अलग होने का फैसला लिया।”2018 में जब कमल नाथ सीएम बने तो दीपक सक्सेना ने अपनी विधानसभा सीट छोड़ दी थी ताकि वह विधायक बन सकें। दीपक ने कमल नाथ के छिंदवाड़ा आने से पहले राजनीति में कदम रखा था। 1970 में दीपक सक्सेना पहली बार रोहाना ग्राम पंचायत के सरपंच बने। इसके बाद वह 1975 से 1980 तक रोहाना के सरपंच रहे।दीपक की मुलाकात 1979 में छिंदवाड़ा आए कमल नाथ से हुई और वह छिंदवाड़ा के दूसरे सबसे बड़े सितारे बनकर उभरने लगे। कमलनाथ ने 1984 में कांग्रेस के उस समय के सबसे बड़े नामों में से एक लाला सुंदरलाल जयसवाल को हटाकर दीपक सक्सेना को जिला सहकारी बैंक का अध्यक्ष बनाया था

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com