भारत ने दुनिया को दिया विकास और गरीब कल्याण कार्यक्रम का मॉडल : योगी आदित्यनाथ

सहारनपुर/बिजनौर/नगीना, 6 अप्रैल। मुख्यमंत्री योगी आदितयनाथ ने शनिवार को सहारनपुर, बिजनौर और नगीना में तीन जनसभाओं को संबोधित किया। बीजेपी के स्टार प्रचारक सीएम योगी ने सहारनपुर में जहां प्रधानमंत्री की मौजूदगी में स्थानीय लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार राघव लखनपाल के लिए विशाल जनसभा को संबोधित किया वहीं उन्होंने कैराना लोकसभा सीट के प्रत्याशी प्रदीप चौधरी के लिए भी जनता से भारी संख्या में मतदान की अपील की। इसके अलावा बिजनौर जनपद में दो-दो चुनावी जनसभाओं के जरिए मुख्यमंत्री ने पार्टी प्रत्याशी चंदन चौहान (बिजनौर) और ओम कुमार (नगीना) के लिए मतदान की अपील की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बीते 10 साल में देश में हुए अभूतपूर्व विकासकार्यों की चर्चा करते हुए विपक्षी दलों पर भी जमकर प्रहार किया। वहीं उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस की बधाई भी दी।

नये भारत में आजीविका की गारंटी और आस्था को सम्मान

सहारनपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश की नंबर एक की लोकसभा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह क्रम चुनाव परिणाम में भी देखने को मिलेगा। सीएम ने कहा कि सौभाग्यशाली हैं कि हमने बदलते हुए भारत को देखा है। हम ऐसे भारत का दर्शन कर रहे हैं, जो दुनिया के अंदर वैश्विक मंच पर ग्लोबल लीडर और विश्व स्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए जाना जा रहा है। यह भारत दुनिया को विकास और गरीब कल्याण के कार्यक्रम का मॉडल दे रहा है। भारत का यह मॉडल नौजवानों को आजीविका की गारंटी और आस्था को सम्मान दे रहा है। पहले जिन मुद्दों पर चर्चा करने में लोग हिचकते थे, आज पीएम मोदी के नेतृत्व में उस कार्य को करने में भी कोई रूकावट नहीं आ रही है।

आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति

बिजनौर में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि पाकिस्तान में दो वर्षों में 20 आतंकवादी मारे गये हैं। इसका जिक्र दो दिन पहले ब्रिटेन के प्रतिष्ठित समाचार पत्र में किया गया है। इसका स्रोत वही बता सकते हैं, लेकिन एक बात तय है भारत आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति के तहत काम कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा की घटना के बाद कहा था कि भारत माता के सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। आज दुनिया देख रही है कि भारत दुश्मनों की माद में घुस करके उन्हें ठिकाने लगाना जानता है। भारत ने इसे एयर स्ट्राइक के माध्यम से करके दिखाया है। इतना ही नहीं, आज दुनिया के तमाम देश भारत का अनुसरण कर रहे हैं, क्योंकि भारत दुनिया में सबसे तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्था वाला देश बन रहा है।

अंबेडकर से जुड़े पंचतीर्थों का हुआ कायाकल्प

नगीना में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 500 साल का इंतजार खत्म हुआ है और प्रभु श्रीराम अयोध्या में भव्य मंदिर में विराजमान हो चुके हैं। न केवल श्रीराम का भव्य मंदिर तैयार हुआ है, बल्कि बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर से जुड़े पंचतीर्थों का भी कायाकल्प हुआ है। साथ ही काशी में संत शिरोमणि गुरु रविदास जी की जन्मभूमि को भी नया गौरव प्रदान किया गया है। यही नहीं बेटियों और व्यापारियों की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों का राम नाम सत्य भी हो चुका है। कोई देश 10 साल में कैसे बदल सकता है, इसका पूरी दुनिया में जीता जागता उदाहरण भारत है। उन्होंने कहा कि बीजेपी कहती नहीं, बल्कि करके दिखाती है। हमने प्रभु श्रीराम को साक्षात अयोध्या में विराजमान कर दिया है तो बेटी और व्यापारी की सुरक्षा में जो सेंध लगाते थे उनका राम नाम सत्य भी हो गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com