K Kavitha को 23 अप्रैल तक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामला: बीआरएस नेता के कविता को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने सोमवार को के कविता को 23 अप्रैल, 2024 तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया, यह देखते हुए कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सुनवाई की पिछली तारीख पर अदालत द्वारा दी गई तीन दिन की रिमांड की समाप्ति पर कविता को अदालत के समक्ष शारीरिक रूप से पेश किया गया था। उन्होंने कहा, “यह सीबीआई कस्टडी नहीं है, यह बीजेपी कस्टडी है। बीजेपी बाहर जो बोल रही है, अंदर से सीबीआई वही मांग रही है, बार-बार 2 साल मांग रही है, इसमें कोई नई बात नहीं है।” इससे पहले, सीबीआई ने एक आवेदन दायर कर उत्पाद शुल्क नीति मामले के संबंध में के कविता को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने के लिए अदालत से निर्देश देने की मांग की थी।

के कविता से हिरासत में पूछताछ

सीबीआई रिमांड आवेदन में कहा गया है कि कविता कल्वाकुंतला को उत्पाद शुल्क के निर्माण और कार्यान्वयन के संबंध में आरोपी/संदिग्ध व्यक्तियों के बीच रची गई बड़ी साजिश का पता लगाने के लिए सबूतों और गवाहों के साथ सामना करने के लिए हिरासत में पूछताछ करने के लिए तत्काल मामले में गिरफ्तार करने की आवश्यकता थी। नीति, साथ ही गलत तरीके से अर्जित धन के धन का पता लगाने और लोक सेवकों सहित अन्य आरोपी/संदिग्ध व्यक्तियों की भूमिका स्थापित करने के साथ-साथ उन तथ्यों का पता लगाने के लिए जो उसके विशेष ज्ञान में हैं।

: Iran-Israel Tensions | ईरान-इजरायल तनाव को लेकर विदेश मंत्री जयशंकर ने ईरानी और इजरायली समकक्षों से बात की

जुलाई 2021 में ऑरबिंदो ग्रुप के तहत आने वाली कंपनियों में से एक ने बैंक खाते से लेनदेन के माध्यम से कुल 14 करोड़ रुपये का भुगतान किया, जिसमें 7 करोड़ रुपये का भुगतान जुलाई 2021 के पहले सप्ताह में किया गया और शेष 7 करोड़ रुपये का भुगतान नवंबर 2021 के मध्य में किया गया। के कविता की हिरासत की मांग करते हुए सीबीआई ने अदालत से यह बात कही। आगे यह भी पता चला है कि नवंबर-दिसंबर 2021 में, के कविता ने सरथ चंद्र रेड्डी को उन्हें आवंटित पांच खुदरा क्षेत्रों के लिए पहले तय किए गए प्रति क्षेत्र 5 करोड़ रुपये की दर से 25 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए कहा, क्योंकि उन्होंने दावा किया था कि वह उन्होंने उत्पाद शुल्क नीति में अनुकूल प्रावधान प्राप्त करने के लिए आरोपी विजय नायर के माध्यम से हमारी ओर से आम आदमी पार्टी को अग्रिम धनराशि के रूप में 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया था और अपने सहयोगियों अरुण आर पिल्लई और अभिषेक बोइनपल्ली के माध्यम से भी इसे आगे बढ़ाया था।

हालांकि, जब सरथ चंद्र रेड्डी ने मांगे गए पैसे का भुगतान करने में अनिच्छा दिखाई, तो के कविता ने सरथ चंद्र रेड्डी को उत्पाद शुल्क नीति के तहत तेलंगाना और दिल्ली में उनके व्यवसाय को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी, रिमांड आवेदन में कहा गया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो के अनुसार, सरथ चंद्र रेड्डी ने यह भी कहा है कि जब 31 अगस्त, 2022 को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति वापस ले ली गई, तो के कविता के सहयोगी आरोपी अरुण आर पिल्लई ने उन्हें मेसर्स इंडोस्पिरिट्स का बकाया भुगतान न करने के लिए कहा। उनके खुदरा क्षेत्रों के लिए, लगभग 60 करोड़ रुपये की राशि और के कविता को उनके द्वारा भुगतान किए गए अग्रिम 100 करोड़ रुपये की वसूली के लिए भुगतान किया जाना था और वह (अरुण आर पिल्लई) सलाह देंगे कि उस पैसे के साथ कैसे आगे बढ़ना है, हालांकि, इसके बाद दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले की जांच शुरू हुई और उसके बाद अरुण आर पिल्लई ने इस संबंध में उनसे संपर्क नहीं किया।

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले के बारे में और जानें

10 अप्रैल (बुधवार) को केंद्रीय जांच ब्यूरो ने दिल्ली की संबंधित अदालत को अवगत कराया कि बीआरएस नेता के कविता से उत्पाद शुल्क नीति मामले में 6 अप्रैल को तिहाड़ जेल में पहले ही पूछताछ की जा चुकी है। 5 अप्रैल, 2024 को, दिल्ली कोर्ट ने आने वाले सप्ताह के किसी भी दिन तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत के दौरान के कविता से पूछताछ करने की सीबीआई की याचिका को अनुमति दे दी। के कविता ने बुच्ची बाबू के फोन से बरामद व्हाट्सएप चैट और भूमि सौदे के दस्तावेजों के बारे में बताया, जिसमें कथित तौर पर आम आदमी पार्टी को रिश्वत के रूप में 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था।

राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने मंगलवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) एमएलसी के कविता को 23 अप्रैल, 2024 तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उन्हें हाल ही में दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित शराब नीति घोटाले के मामले में 15 मार्च, 2024 को तेलंगाना विधान परिषद की एमएलसी के कविता को गिरफ्तार किया। 15 मार्च को हैदराबाद में के कविता के आवास पर भी तलाशी ली गई थी। ईडी ने एक बयान के माध्यम से कहा, तलाशी कार्यवाही के दौरान, ईडी अधिकारियों को के कविता के रिश्तेदारों और सहयोगियों द्वारा बाधित किया गया था।सीबीआई) इस मामले में उनकी हिरासत रिमांड नहीं चाहती थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com