मोहन बागान सुपर जायंट ने मुम्बई सिटी एफसी से जीती वर्चस्व की जंग, बना लीग विनर

कोलकाता ।   मोहन बागान सुपर जायंट ने मुम्बई सिटी एफसी से जीती वर्चस्व की जंग, बना लीग विनर(आईएसएल) 2023-24 की लीग विनर बन गई है। मोहन बागान ने सोमवार रात यहां अपने घरेलू मैदान साल्ट लेक स्टेडियम में मुम्बई सिटी एफसी के साथ वर्चस्व की जंग 2-1 से जीत ली। इस जीत के साथ ही उन्होंने आइलैंडर्स को शीर्ष से अपदस्थ करके आईएसएल लीग विनर्स खिताब अपने नाम कर लिया।

मोहन बागान सुपर जायंट की शानदार जीत में लिस्टन कोलाको ने 28वें और स्थानापन्न ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकर जेसन कमिंग्स ने 80वें मिनट में गोल किए। ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकर दिमित्रियोस पेट्राटोस को मोहन बागान सुपर जायंट के दोनों गोल में सहायता प्रदान करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।
मोहन बागान सुपर जायंट ने 22 मैचों में 15 जीत, तीन ड्रा और चार हार से 48 अंक लेकर तालिका में तीसरे स्थान से सीधे शीर्ष पर पहुंच कर लीग दौर समाप्त किया। वहीं, मुम्बई सिटी एफसी 22 मैचों में 14 मैच जीत, पांच ड्रा और तीन हार से 47 अंक लेकर तालिका में शीर्ष से दूसरे स्थान पर लुढ़क गई है। मैच का पहला गोल 28वें मिनट में आया, जब विंगर लिस्टन कोलाको ने मोहन बागान सुपर जायंट को शुरुआती बढ़त दिलाते हुए स्कोर 1-0 कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकर दिमित्रियोस पेट्राटोस ने अटैकिंग थर्ड से बॉक्स के ठीक बाहर बायीं तरफ दिया, जिस पर लिस्टन ने बॉक्स के अंदर घुसने के बाद बायीं तरफ से करारा राइट फुटर शॉट टॉप राइट कॉर्नर की तरफ लांच कर दिया और गेंद मुम्बई सिटी एफसी के गोलकीपर पूरबा लछेन्पा के बाएं हाथ के ऊपर से निकलकर गोल जाल में जा उलझी।
80वें मिनट में स्थानापन्न ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकर जेसन कमिंग्स ने गोल करके मोहन बागान की बढ़त को मजबूत करते हुए स्कोर 2-0 कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकर दिमित्रियोस पेट्राटोस ने हाफ लाइन के ठीक आगे बायीं तरफ से बॉक्स के बाहर दाहिनी तरफ क्रॉस फील्ड पास डाला, जहां दौड़ कर पहुंचे कमिंग्स ने बॉक्स के अंदर घुसने के बाद ग्राउंड राइट फुटर शॉट लगाकर गेंद को बॉटम लेफ्ट कॉर्नर के अंदर पहुंचा दिया जबकि गोलकीपर पूरबा लछेन्पा अपने दाहिनी तरफ डाइव लगाने के बावजूद बचाव करने में विफल रहे।
89वें मिनट में विंगर लालियानजुआला छांगटे ने सीजन का अपना सातवां गोल करके मुम्बई सिटी एफसी को कुछ राहत पहुंचाते हुए अंतर 1-2 कर दिया। बायी छोर पर कॉर्नर किक के दौरान लालेंगमाविया राल्ते ने हेडर करके गेंद को बॉक्स के अंदर दाहिनी तरफ पहुंचाया, जहां मौजूद छांगटे ने ग्राउंडेड लेफ्ट फुटर शॉट लगाकर गेंद को सीधे गोल पोस्ट के अंदर पहुंचा दिया। मोहन बागान को 90 2वें मिनट में दस खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा, जब ब्रैंडन हैमिल को दूसरा येलो (रेड) कार्ड रेफरी वेंकटेश आर. ने दिखाकर मैदान से बाहर भेज दिया। ऑस्ट्रेलियाई सेंटर-बैक को पहला येलो कार्ड 90 1वें मिनट में मिला था। यह आईएसएल में दोनों टीमों के बीच 25वां मुकाबला था, मोहन बागान सुपर जायंट ने सातवीं जीत हासिल की जबकि मुम्बई सिटी एफसी ने 11 मैच जीते हैं। दोनों के बीच सात मैच ड्रा रहे हैं। इस परिणाम के बाद इस सीजन में दोनों टीमों के बीच मुकाबलों में पलड़ा बराबरी का रहा। क्योंकि मुम्बई सिटी एफसी ने दोनों के बीच सीजन का पहला मुकाबला 2-1 से जीता था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com