सिमडेगा के कदमटोली में मां दुर्गा की अष्टधातु की मूर्ति चोरी

सिमडेगा। कुरडेग बथाना क्षेत्र के कदमटोली स्थित मां दुर्गा मंदिर से अष्टधातु की मां दुर्गा की प्रतिमा की चोरी की गई है। इस घटना से लोगों में आक्रोश है। चोरी बीते रात को गई है। गुरुवार सुबह पूजा के लिए गांव के लोग जब मंदिर पहुंचे तो अष्टधातु की मां दुर्गा की प्रतिमा गायब मिली। इसके बाद पुलिस प्रशासन को सूचना दी गई। पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

ग्रामीणों का कहना है कि विधि व्यवस्था चौपट हो गई है। जिस कारण मंदिर से चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से मांग की कि जल्द से जल्द चोरी हुई मां दुर्गा की प्रतिमा को बरामद कर मंदिर में स्थापित किया जाए। ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में माहौल बिगाड़ने की नीयत से बार-बार कदम टोली के दुर्गा मंदिर को निशाना बनाया जा रहा है। पुलिस प्रशासन इसे गंभीरता से ले। फिलहाल पुलिस ने चोर की तलाश में जुटी है। पुलिस डॉग स्क्वायड का सहारा भी ले रही है। फोरेंसिक जांच टीम ने भी मंदिर पहुंचकर जांच की है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 2018 में भी कदमटोली स्थित दुर्गा मंदिर से अष्टधातु की मां दुर्गा की प्रतिमा की चोरी हुई थी। पुलिस ने 15 दिनों के बाद चोरी हुई प्रतिमा को बरामद किया गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com