जीएसटीए ने युवा खिलाड़ियों की खोज और उन्हें तराशने के उद्देश्य से टीपीएल के साथ मिलाया हाथ

मुंबई। गुजरात राज्य टेनिस संघ (जीएसटीए) ने स्थानीय स्तर पर जमीनी स्तर के टेनिस कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से टेनिस प्रीमियर लीग (टीपीएल) के साथ हाथ मिलाया है।

टीपीएल और जीएसटीए मिलकर काम करेंगे और युवा महत्वाकांक्षी टेनिस खिलाड़ियों का समर्थन करेंगे, साथ ही विभिन्न आयु-समूहों में टेनिस टूर्नामेंट आयोजित करने में मदद करेंगे। जीएसटीए के साल भर चलने वाले कार्यक्रम काफी अच्छे रहे हैं और कुछ बेहतरीन खिलाड़ी तैयार किए हैं। अब, टीपीएल और जीएसटीए की टीम युवा खिलाड़ियों के लिए प्रतिस्पर्धी लेकिन स्वस्थ वातावरण बनाने के मामले में आगे बढ़ना चाहती है।

टीपीएल और जीएसटीए द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किए जाने वाले टूर्नामेंट से जिले की रैंकिंग में युवा खिलाड़ियों को भी लाभ मिलेगा और इससे अंततः आरटीजी छात्रवृत्ति भी मिलेगी। टूर्नामेंट गुजरात के सभी शहरों में आयोजित किए जाएंगे और इनमें से प्रत्येक शहर के शीर्ष खिलाड़ी अहमदाबाद में आयोजित होने वाले मास्टर्स में टूर्नामेंट में भाग लेंगे। लड़के और लड़कियों के अंडर-10, अंडर-12, अंडर-14 और पुरुष और महिला वर्ग के कुल 9 खिलाड़ी विशेष समूह का हिस्सा होंगे जिन्हें छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

युवा खिलाड़ी पूरे वर्ष भर गहन जिला-स्तरीय टूर्नामेंट से गुजरते हैं, जिसके बाद वे देश भर में 72 खिलाड़ियों का एक बैच बनाते हैं। इन खिलाड़ियों को 75,000 रुपये की छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है। छात्रवृत्ति में एक उन्नत टेनिस रैकेट, एक पेशेवर किट बैग, अन्य टेनिस उपकरणों के साथ एक जोड़ी जूते शामिल हैं, इसके अलावा एक लाइव टीपीएल मैच भी शामिल है।

गुजरात राज्य टेनिस संघ के अध्यक्ष चिंतन पारिख ने कहा, “पिछले आधे दशक में, हमने गुजरात में बहुत रुचि और अच्छे युवा खिलाड़ियों को देखा है, और हमें उनकी मदद करने की स्थिति में होने पर बहुत खुशी है, और उम्मीद है कि इस सहयोग के माध्यम से उनके लिए कुछ दरवाजे खुलेंगे।”

गुजरात राज्य टेनिस संघ के सचिव श्रीमल भट्ट ने कहा, “जीएसटीए और टीपीएल के बीच सहयोग गुजरात और उसके आसपास के जूनियर सर्किट के लिए बहुत अच्छी खबर है, क्योंकि यह प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देता है, जो खेल के मानक को बढ़ाने में मदद कर सकता है। इस साझेदारी में बहुत सफल होने के तत्व हैं, और हमें उम्मीद है कि यह समय की कसौटी पर खरा उतरेगा, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इससे कुछ अच्छे खिलाड़ी निकलेंगे, जो भारत को गौरवान्वित करेंगे।”

टेनिस प्रीमियर लीग के सह-संस्थापक कुणाल ठाकुर इस साझेदारी से बहुत खुश हैं, और उन्होंने कहा, “टीपीएल में, प्रतिभाओं को बढ़ावा देना और उभरते खिलाड़ियों को अवसर प्रदान करना एजेंडे में सबसे ऊपर है और इस साझेदारी के माध्यम से हम सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को शीर्ष पर देखना चाहते हैं।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com