रोजगार के नाम पर धोखाधड़ी का आरोप

आईजी (नागरिक सुरक्षा) अमिताभ ठाकुर से की न्याय की गुहार

लखनऊ : फूलबाग कॉलोनी, कुर्सी रोड, लखनऊ निवासी रवि प्रसाद चौरसिया ने आईजी (नागरिक सुरक्षा) अमिताभ ठाकुर से संपर्क कर हिंदुस्तान सिक्योरिटी गार्ड सर्विसेज़ लिमिटेड नामक एक कंपनी द्वारा रोजगार देने के नाम पर धोखाधड़ी करने सम्बन्धी प्रार्थनापत्र दे कर एफआईआर कराए जाने की मांग की है।

श्री कनौजिया के अनुसार उन्हें एक मित्र के माध्यम से पता लगा कि इस कंपनी में रोजगार के कई अवसर हैं। 09 अक्टूबर 2018 को कंपनी के हुसैनगंज चौराहा स्थित कार्यालय में जाने पर एक सतही इंटरव्यू लेकर उन्हें चयनित बता दिया गया। उनसे रुपये 2300 सिक्यूरिटी डिपाजिट तथा रुपये 400 रजिस्ट्रेशन फीस देने को कहा गया। उन्होंने रुपये 2300 सिक्यूरिटी डिपाजिट तथा रुपये 300 रजिस्ट्रेशन फीस जमा किया जिसके बाद उन्हें नौकरी में रखने की बात कही गयी। उन्हें ट्रेनिंग दिए जाने की बात कही गयी किन्तु वास्तव में कोई ट्रेनिंग नहीं दी गयी।

11 अक्टूबर 2018 को उन्हें असिस्टेंट मेनेजर का जॉब कार्ड व परिचत पत्र भी दे दिया गया। इसके बाद उन्हें कई बेरोजगार लोगों के नंबर दे दिए गए और घर या कार्यालय से रोज 20-25 बेरोजगार लोगों को इसी प्रकार फोन कर नौकरी के लिए बुलाने का काम दिया गया। इस दौरान वे समझ गए कि उन्हें कोई नौकरी नहीं मिली है और उनके जरिये अन्य बेरोजगारों को धोखा दिया गया है। आईजी अमिताभ ठाकुर ने कनौजिया के प्रार्थनापत्र को एसएसपी लखनऊ को भेजते हुए एफआईआर दर्ज करने की बात कही है।

Loading...
IGNITED MINDS