अपने सांसद नरेंद्र मोदी की जीत की कहानी लिखेगी काशी की आधी आबादी

वाराणसी, 23 मईः काशी के लोकसभा चुनाव-2024 में आधी आबादी अपने सांसद नरेंद्र मोदी के जीत की पूरी कहानी लिखेगी। केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार आधी आबादी को आत्मनिर्भर बना रही है। इसके लिए वे अनेक योजनाएं भी चला रही हैं। सिर्फ उज्ज्वला योजना की ही बात करें तो वाराणसी में लाखों गृहिणियों को जानलेवा धुएं से छुटकारा मिला है। 5.90 लाख से अधिक राशन कार्ड बनाए गए हैं। इसके अलावा लखपति दीदी, ड्रोन दीदी, बिजली सखी, घरौंनी, सीएम- पीएम आवास योजना, इज़्ज़त घर, आयुष्मान, मुफ्त राशन, स्वयं सहायता समूह जैसी तमाम योजनाओं से लाखों मातृशक्ति मजबूत हो रही है। लोक सभा चुनाव में आधी आबादी सांसद नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में भी चुनेगी।

मोदी-योगी की डबल इंजन सरकार ने मातृशक्ति को बना दिया है शक्तिशाली

डबल इंजन की सरकार ने मातृशक्ति को इतना शक्तिशाली बना दिया है कि वे अपने अच्छे भविष्य के निर्णय के लिए दूसरों पर निर्भर नहीं है। चुनाव में महिलाओं के हित में काम करने वाली सरकार को चुनने की बात हो या सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ लेना हो, मातृशक्ति कहीं भी चूकने वाली नहीं। जहरीले धुएं से छुटकारा दिलाने वाली उज्ज्वला योजना से काशी में 2,50,953 घरों में चूल्हा जल रहा है। इससे महिलाओं को अच्छा स्वास्थ्य मिल रहा है। उनके समय की भी बचत हो रही है। वाराणसी में राशन कार्ड की संख्या 6,04,424 है। इसमें घर की मुखिया के रूप में सिर्फ़ महिलाओं के नाम से 5,90,666 राशन कार्ड बने हैं। इसका लाभ पूरे परिवार को मिल रहा है। इसके अलावा अन्य कई योजनाओं में महिला लाभार्थियों की संख्या लाखों में है।

14 लाख से अधिक मातृशक्ति निभाएंगी निर्णायक भूमिका

काशी जनपद में लगभग 14 लाख से अधिक मातृशक्ति मतदाताएं इस चुनाव में निर्णायक भूमिका निभाएंगी। योगी सरकार की मिशन शक्ति ने महिलाओं को सुरक्षा के साथ आत्मनिर्भर और शक्तिशाली बना दिया है। अब इन महिलाओं को वोट से काशी का सांसद चुनना है, जिससे यह सांसद प्रधानमंत्री के रूप में देश का नेतृत्व करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com