अब विदेशी भी सम्मान से कहते हैं कि आप ‘मोदी के इंडिया’ से आए होः योगी

गाजीपुर, 25 मईः पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने बदलते भारत को देखा है। 2014 से पहले और 2024 के भारत में जमीन-आसमां का अंतर आया है। 2014 से पहले अविश्वास व पहचान का संकट था, लेकिन आज पहचान का संकट नहीं है। दुनिया भारत को अब सम्मान की दृष्टि से देखती है। पीएम मोदी दुनिया में जहां भी जाते हैं, पलक पांवड़े बिछाकर पूरा देश उनके स्वागत में उमड़ पड़ता है। दुनिया में भारत के पासपोर्ट का सम्मान बढ़ा है। कोई विदेशी पूछता है कि आप कहां से आए हैं, जवाब में भारत बोलने पर वह सम्मान से कहता है कि अच्छा, मोदी के इंडिया से।

उक्त बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में आरटीआई मैदान में गाजीपुर से भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी पारसनाथ राय के लिए वोट मांगा। सीएम योगी ने अपील की कि ‘अबकी बार-400 पार’ में गाजीपुर भी जुड़े।

पीएम जब भी गाजीपुर आए, विकास की योजना लाए

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गाजीपुर में पांचवीं बार आगमन हुआ है। हर बार वे गाजीपुर को नई पहचान दिलाने आए हैं। यहां आकर कभी महाराज सुहेलदेव के नाम पर नई ट्रेन सेवा की शुरुआत की तो कभी महर्षि विश्वामित्र के नाम पर बने मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन कार्यक्रम में आए। विकास के इन्हीं कार्यों की बदौलत पूरा देश कह रहा- फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी पार-400 पार। 400 पार की बात सुनते ही कांग्रेस, सपा, राजद समेत इंडी गठबंधन के सभी दल चारों खाने चित हो रहे हैं, क्योंकि इन्होंने 400 सीटों पर लड़ने का सपना ही नहीं देखा। वहीं मोदी जी के नेतृत्व में देश के लिए किए गए योगदान की बदौलत जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से भाजपा इस लक्ष्य को प्राप्त करने की ओर बढ़ रही है।

सुशासन व विकास के मॉडल का केंद्र बनेगा गाजीपुर

सीएम ने कहा कि एक समय था, जब बेटी-व्यापारी सुरक्षित नहीं थे। गाजीपुर इसका जीता जागता उदाहरण था। गाजीपुर हो आजमगढ़, मऊ हो या आसपास के जनपद भय और आतंक के साये में जीते थे। आपका आशीर्वाद भाजपा को मिला तो अयोध्या में रामलला विराजमान हुए और बड़े-बड़े माफिया का रामनाम सत्य भी हुआ। हम बेटी-व्यापारी की सुरक्षा के साथ समाज को संतुलित विकास के मार्ग पर बढ़ाकर आत्मनिर्भर व विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करेंगे।वहीं गाजीपुर भी सुशासन व विकास के मॉडल का केंद्र बनेगा।

अब आतंकवाद से मुक्त सुरक्षित भारत है

सीएम ने कहा कि पहले घुसपैठ व आतंकी वारदात होती थी। सुबह की शुरुआत घोटाले और शाम आतंकी घटनाओं से होती थी पर ऐसा नहीं होता। अब जोर से पटाखा फूटने पर भी पाकिस्तान सफाई देता है कि मेरा हाथ नहीं है, क्योंकि वह जानता है नया भारत छेड़ता नहीं है, लेकिन छेड़ने वाले को छोड़ता नहीं है। पीएम मोदी के नेतृत्व में अब आतंकवाद और नक्सलवाद से मुक्त सुरक्षित भारत है।

फिर से आ गई दो लड़कों की अनर्थकारी जोड़ी

सीएम ने कहा कि दो लड़कों की अनर्थकारी जोड़ी फिर आ गई है। सपा व कांग्रेस ने जब भी गठबंधन किया है, अनर्थ हुआ है। जब प्रदेश में सपा व केंद्र में कांग्रेस सरकार थी, तब काशी में संकटमोचन मंदिर, अयोध्या में रामजन्मभूमि पर आतंकी हमला हुआ था। लखनऊ, वराराणसी व अयोध्या की कचहरियों पर हमला हुआ था। रामभक्तों पर गोली चलाने वाली सपा की सरकार फिर से प्रदेश व केंद्र में कांग्रेस बनी तो आतंकियों के मुकदमे वापस लेने का प्रयास किया गया।

अब साढ़े तीन घंटे में पहुंचते हैं लखनऊ

सीएम ने कहा कि पहले गाजीपुर से लखनऊ जाने में आठ घंटे लगते थे। आज पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से गाजीपुर से साढ़े तीन घंटे में लखनऊ की दूरी तय कर सकते हैं। अब मीटर गेज और छुक-छुक की स्पीड से नहीं, बुलेट की स्पीड से बढ़ता भारत विकास की नई कहानी कह रहा है। एक जिला-एक मेडिकल कॉलेज के तहत गाजीपुर में भी मेडिकल कॉलेज है। पीएम मोदी जब काशी से चुनाव लड़ने आए तो उन्होंने कहा कि मैं आया नहीं, मां गंगा ने सेवा का अवसर दिया है। आज गंगा अविरल व निर्मल हो गई। काशी से सांसद नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश से देश का प्रतिनिधित्व करते हैं। उनके मार्गदर्शन में गरीबों के लिए बनी योजनाओं का सर्वाधिक लाभ उत्तर प्रदेश को मिल रहा है। राशन, मकान, शौचालय, आयुष्मान भारत, उज्ज्वला समेत अनेक योजनाएं नई प्रगति का माप है। सुरक्षा, सम्मान, विकास, गरीब कल्याण और विरासत का सम्मान भी है।

देश कहता है कि मोदी है तो मुमकिन है

सीएम ने कहा कि 500 वर्ष बाद अयोध्या में रामलला विराजमान हुए हैं। यह कार्य सपा, बसपा, कांग्रेस वाले नहीं कर पाते। अयोध्या में रामलला विराजमान हुए तो देश कह रहा कि मोदी है तो मुमकिन है। आत्मनिर्भर व विकसित भारत के लिए मोदी आवश्यक है तो दूसरी तरफ सपा-कांग्रेस व इंडी गठबंधन बांटो और राज करो के सिद्धांत पर चलकर राज करना चाहता है। पहले देश को बांटा, फिर क्षेत्र-भाषा के नाम पर विभाजन किया और अब जाति-जाति को लड़ाने के लिए आए हैं। इनके सहयोगी दल तृणमूल कांग्रेस के लोग पश्चिम बंगाल में रामकृष्ण मिशन और कांग्रेस भारत सेवाश्रम संघ के संतों को धमकी दे रहे हैं।

इंडी गठबंधन के घोषणा पत्र पर सीएम ने किया प्रहार

सीएम ने इंडी गठबंधन के घोषणा पत्र पर प्रहार किया। बोले कि यह भारत के विभाजन को तैयार कराना चाहते हैं। पर्सनल लॉ लागू कर महिलाओं को बाजार जाने से रोकना और बुर्का पहनने को मजबूर करना चाहते हैं, लेकिन मोदी की गारंटी है कि भारत बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के संविधान से ही चलेगा, सरिया कानून से नहीं। पीएम मोदी ने आंबेडकर के पंच तीर्थों की स्थापना की और सबका साथ-सबका विकास के साथ हर तबके को योजनाओं का लाभ दिया, जबकि कांग्रेस-सपा के समय वर्ग विशेष की तुष्टिकरण के लिए योजनाएं बनती थीं।

जनसभा में योगी सरकार के मंत्री व सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभऱ, कैबिनेट मंत्री व निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद, राज्यसभा सांसद संगीता बलवंत, अमरपाल मौर्य, विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल आदि मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com