चीट इंडिया, कोई ठगी वाली फिल्म नहीं बल्कि भारत की शैक्षणिक व्यवस्था की कमियों को उजागर करती कहानी है…

जितनी धूमधाम के साथ रितिक रोशन ने बिहार में कोचिंग क्लास चलने वाले आनंद कुमार की ज़िन्दगी भी फिल्म बनाने की शुरुआत की थी और अपने आप को अलग अवतार में ढ़ाल लिया था उसे तमाम मुश्किलों से गुज़ारना पड़ रहा है और रिलीज़ का फैसला न हो पाने के कारण इमरान हाशमी की फिल्म मुश्किल में है ।

ये तो पहले ही बता दिया गया है कि अगले साल जनवरी में बड़ा घमासान होने वाला है , बॉक्स ऑफिस पर। 23 जनवरी को नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की बाल ठाकरे पर बन रही बायोपिक रिलीज़ होना तय है और कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन और झांसी 25 जनवरी को रिलीज़ होगी। पहले से इस बात की ख़बर थी कि रितिक रोशन की फिल्म सुपर 30 को भी उसी दिन रिलीज़ किया जाना था लेकिन फिर बताया गया कि ठाकरे प्रभाव को देखते हुए निर्माता रितिक की फिल्म को आगे बढ़ाने वाले हैं। ऐसा इसलिए ताकि ठाकरे की फिल्म से किसी प्रकार का टकराव न हो।

हाल ही में सुपर 30 के आनंद कुमार पर जिस तरह आरोप लगे और फिर यौन शोषण के मामले में जिस तरह इस फिल्म के निर्देशक विकास बहल फंसे उससे इस फिल्म के समय पर रिलीज़ न हो पाने का ख़तरा आ गया है। ये कहा जा रहा है कि फिल्म शायद उस समय पर रिलीज़ न हो लेकिन इसकी घोषणा अभी तक नहीं हो पाई है। पर इस कारण चीट इंडिया को एक मुश्किल आ गई है । ख़बर है कि इमरान हाशमी स्टारर इस फिल्म के निर्माता इस दुविधा में हैं कि फिल्म को 25 जनवरी को रिलीज़ किया जाय या नहीं। अगर सुपर 30 की डेट नहीं बदलती है तो चीट इंडिया उस भीड़ का हिस्सा नहीं बनेगी और अपनी रिलीज़ को आगे बढ़ा देने का फैसला इस फिल्म फिल्म के निर्माता ले लेंगे लेकिन अगर रितिक उस दिन नहीं आते हैं तो चीट इंडिया रिपब्लिक डे इव पर रिलीज़ होगी।

चीट इंडिया, कोई ठगी वाली फिल्म नहीं बल्कि भारत की शैक्षणिक व्यवस्था की कमियों को उजागर करती कहानी है और इसमें दिखाया जाएगा कि कैसे शिक्षा एक समानांतर भ्रष्ट और लालची व्यवस्था बन गई है। इस बारे में बताते हुए इमरान हाश्मी कहते हैं “फिल्म ‘चीट इंडिया’ की कहानी और नाम एकदम पावरफुल है। यह बहुत ही प्रभावशाली कहानी है जिसे मैंने पढ़ा तब से उत्साहित हूँ कि मेरे फ़िल्मी जीवन में मैं इस प्रकार की कहानी करने जा रहा हूँ। मैं निर्देशक सौमिक सेन के साथ काम करने को लेकर भी बहुत उत्साहित हूँ। साथ ही फिल्म के निर्माता भी मेरे पसंद के है।”

श्रेया धनवंतरी इस फिल्म से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखने वाली हैं । श्रेया ने साल 2010 में तेलुगु फिल्म ‘स्नेह गीतम’ में काम किया था। इसके बाद श्रेया कई वेब सीरीज़ का भी हिस्सा रही हैं। ‘द रीयूनियन’ और यश राज फ़िल्म की वेब सीरीज़ ‘लेडीज़ रूम’ उनके पॉपुलर सिरीज़ में से हैं। ‘लेडीज़ रूम’ में श्रेया खन्ना नाम की लड़की का किरदार निभा रही थीं जो कि काफी फेमस हुआ था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com