सरदार पटेल ने देश को एकता के सूत्र में बांधा : शैलेंद्र कुमार

छपरा : देश को एकता के सूत्र में बांधने वाले बेजोड़ शिल्पकार थे सरदार पटेल। यह बात ग्रमीण कार्य मंत्री शैलेंद्र कुमार ने बुधवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर आयोजित समारोह में बुधवार को कही। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयंती मना रहा है। इस मौके पर उन्होंने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा अनावरण भी किया। इस अवसर पर छपरा पहुंचे जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुख्य अतिथि अनिल कुमार ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यर्पण किया और कहा कि देश को एकता के सूत्र में बांधने वाले बेजोड़ शिल्पकार थे सरदार पटेल। उनकी वजह से ही भारत वर्ष का निर्माण हुआ। भारत के ऐसे जन-मन-नायक लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को जयंती पर सादर नमन करता हूं।

कुमार ने कहा कि सरदार पटेल ने संपूर्ण जीवन राष्ट्र सेवा के लिए समर्पित कर भारत के गणराज्य स्वरूप को साकार किया। देश की एकता-अखंडता की रक्षा के लिए आप युवाओं के लिए सदैव प्रेरणा स्रोत रहेंगे। आज भी देश में ऐसी स्थितियां बन रही हैं, जो देश की अक्षुण्ण एकता और अखंडता के लिए सही नहीं है। किसान, नौजवानों, मजदूर की हालत खराब हो चली है। क्षेत्रवाद की समस्या तेजी से मुंह फैला रही है। धर्म के नाम पर देश को तोड़ने की साजिश चल रही है। और ये वो लोग कर रहे हैं, जिन पर देश चलाने का दायित्व है। इसलिए देश को बचाने के लिए आज सरदार पटेल जैसे नेतृत्व की जरूरत है।

सरदार वल्लभ भाई पटेल छात्रावास छपरा में सरदार पटेल की यह पहली प्रतिमा है। इस मौके पर जिला समिति के अध्यक्ष प्रभुनाथ सिंह अधिवक्ता ने मंत्री शैलेश कुमार को, उपाध्यक्ष सह संयोजक अजय कुमार सिंह अनिल कुमार सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी, इंद्रजीत कुमार सिंह, मीणा अरुण, प्रेम प्रकाश ने जितेंद्र कुमार यादव विधायक को पुष्प देकर स्वागत किया। अनिल कुमार ने कहा कि इस छात्रावास को सभी सुविधाओं से लैस बनाने के लिए जिला समिति जो जिम्मेदारी हमें देगी मैं उनके निर्माण के साथ खड़ा रहूंगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com