क्रिकेट से दूर कुछ इस तरह से अपना वक्त बिता रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी

 भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों क्रिकेट से रेस्ट पर हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे के खिलाफ धोनी को टी-20 सीरीज में शामिल नहीं किया गया है. हालांकि, अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का ऐलान नहीं हुआ है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 12 जनवरी से खेली जानी है. धोनी को वनडे टीम में शामिल किया जाएगा या नहीं, इस बारे में तो अभी कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन इन दिनों क्रिकेट से दूर धोनी अपने परिवार और दोस्तों से साथ अपना वक्त बिता रहे हैं. 

महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों अपने रांची वाले फॉर्म हाउस में परिवार के साथ बिजी हैं. दो ही दिन में धोनी ने अपनी लाडली जीवा के साथ दो मस्ती भरे वीडियो भी शेयर किए. धोनी और जीवा के इन दोनों वीडियोज को फैन्स ने खासा पसंद किया.

जीवा और धोनी के इन वीडियोज के साथ ही सोशल मीडिया पर माही का एक और वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में धोनी अपने पैट डॉग्स के साथ खेलते हुए नजर आ रहे हैं. बता दें कि धोनी और उनके डॉग्स के वीडियो पहले भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं, जिनमें धोनी अपने पेट्स को ट्रेंड करते हुए भी दिखाई देते हैं.

 महेंद्र सिंह धोनी का एक और वीडियो भी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में धोनी अपने बचपन के दोस्तों के साथ टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि, यह वीडियो कब का है. इस बारे में कहा नहीं जा सकता है.

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ही हैं, जिन्होंने टीम इंडिया को पहला टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जितवाया था. वह प्रयोग करने में भी पीछे नहीं रहते. उनकी कूलनेस उन्हें बड़ा खिलाड़ी बनाती है. वह हार गुस्सा नहीं होते और जीत पर उत्तेजना उनके चेहरे पर नजर नहीं आती. महेंद्र सिंह धोनी अब तक 93 टी-20 खेल चुके हैं. वह 80 पारियों में 40 बार नाबाद रहते हुए 37.17 की औसत से 1487 रन बना चुके हैं. वहीं, वनडे क्रिकेट में धोनी ने अबतक 281 पारियों में 50.11 की औसत से 10173 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी 144 टेस्ट पारियों में 38.09 की औसत से 4876 रन बना चुके हैं.  

महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्‍तानी में भारत को आईसीसी के तीनों बड़े टूर्नामेंट- टी-20 वर्ल्‍ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्‍ड कप जितवाए हैं. आईसीसी के तीनों बड़े टूर्नामेंट जितवाने वाले वह दुनिया के इकलौते कप्तान हैं. धोनी की कप्‍तानी में भारत ने 27 टेस्‍ट मैच जीते हैं और 2009 में पहली बार आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में पहला पायदान हासिल किया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com