पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड: यासिर शाह के तूफान में उड़ी पूरी न्यूजीलैंड टीम

पाकिस्तान के स्पिनर यासिर शाह की घातक गेंदबाजी के चलते सोमवार को न्यूजीलैंड के नाम दूसरे टेस्ट मैच में शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। जानकारी के अनुसार बता दें कि ऐसा कारनामा 141 साल के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ। इस मैच में यासिर शाह ने 41 रन देकर 8 विकेट झटके, यह उनका टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।  

वहीं बता दें कि दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड की पहली पारी अच्छी शुरुआत के बाद केवल 90 रन पर ही सिमट गई। साथ ही बता दें कि टीम के ओपनर्स जीत रावल और टॉम लाथम ने पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की थी। वहीं टेस्ट क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ कि पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी के बाद किसी टीम की पारी 100 रनों के अंदर सिमट गई। यासिर की घातक गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड ने अपने 10 विकेट केवल 40 रन ही गंवा दिए।

गौरतलब है कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है। वहीं इसी के साथ न्यूजीलैंड के नाम ऐसा खराब रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जो वह कभी याद नहीं रखना चाहेंगे। इससे पहले भी ये खराब रिकॉर्ड इस टीम के खिलाफ था। वहीं बता दें कि साल 1992 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेले गए टेस्ट में इस टीम के ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की थी और उसके बाद वह केवल 102 रन पर ही सिमट गई थी। इसके बाद नंबर आता है दक्षिण अफ्रीका का। द. अफ्रीकी टीम साल 1939 में इंग्लैंड के खिलाफ केवल 103 रन पर ढेर हो गई थी जबकि पहले विकेट के लिए ओपनर्स ने 60 रन की साझेदारी की थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com