एशिया में परचम लहराने के लिए भारतीय महिला हैण्डबॉल टीम रवाना

17वीं एशियन महिला हैण्डबॉल चैंपियनशिप में करेगी प्रतिभाग, मंजुला पाठक टीम की कप्तान, नीना शील उपकप्तान

लखनऊ। कैंप में कड़ा अभ्यास और कोच द्वारा तकनीक सुधारने पर की गई मेहनत के चलते मजबूत हौसलों के साथ भारत की महिला हैण्डबॉल टीम कुमामाटो (जापान) में होने वाली 17वीं एशियन महिला हैण्डबॉल चैंपियनशिप में भाग लेेने के लिए मंगलवार को रवाना हो गई। इस चैंपियनशिप में भारतीय टीम की कमान मंजुला पाठक को सौंपी गयी है जबकि नीना शील उपकप्तान बनाई गई है। इस टीम का विदाई समारोह बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी में आयोजित किया गया था जिसमें हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया की चेयरमैन श्रीमती अलका दास ने खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने उम्मीद जताई कि आज महिलाएं खेल में परचम लहरा रही है और मुझे विश्वास है कि आप भी जापान में देश का परचम लहराकर आएंगी।

श्रीमती अलका दास ने बताया कि जापान में आगामी 29 नवम्बर से दस दिसम्बर तक होने वाली इस चैंपियनशिप के लिए भारतीय महिला टीम का प्रशिक्षण शिविर 29 अक्टूबर से 27 नवम्बर तक अयोध्या में लगाया गया था। उन्होंने बताया कि ट्रैटाफ्लैक्स पर हुए इस शिविर में कड़े अभ्यास के बाद प्रशिक्षकों ने खिलाड़ियों को कड़ा अभ्यास कराया। इसमें खासकर खेल की तकनीक, इंडयोरेंस, स्टेमिना व गति में सुधार के लिए विशेष मेहनत की गई। इसके चलते मुझे उम्मीद है कि टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी और देश का नाम ऊंचा करेंगी। भारतीय टीम की घोषणा 23 नवम्बर को फैजाबाद में की गई थी तथा टीम की रवानगी के अवसर पर बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी में एक समारोह आयोजित किया गया।

HFOI की चेयरमैन अलका दास ने अच्छे प्रदर्शन के लिए दी शुभकामनाएं

इस अवसर पर हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया की चेयरमैन अलका दास और समारोह में मौजूद प्रदीप राय (कोआर्डिनेटर, यूपी हैण्डबॉल एसोसिएशन) व जितेंद्र सिंह बब्लू (उपाध्यक्ष यूपी हैंडबॉल एसोसिएशन) ने टीम में शामिल खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन की कामना की। 16 सदस्यीय भारतीय टीम की कप्तान रेलवे की मंजुला पाठक बनाई गई है जबकि उपकप्तान पश्चिम बंगाल की नीना शील बनाई गइ है। टीम के मुख्य कोच तेजराज सिंह बनाए गए है। इस अवसर पर भारतीय टीम के मुख्य कोच तेजराज सिंह ने उम्मीद जताई कि यह टीम जापान में में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।

17वीं एशियन महिला हैण्डबॉल चैंपियनशिप के लिए चयनित भारतीय टीमः-
गोलकीपरः नीना शील (पश्चिम बंगाल), शिवा सिंह (उत्तर प्रदेश), मनदीप कौर (पंजाब)
राइट बैकः मंजुला पाठक (भारतीय रेलवे), ज्योति शुक्ला (भारतीय रेलवे)
सेंटर बैकः हरविंदर कौर (पंजाब), मेनिका (हिमाचल प्रदेश)
लेफ्ट बैकः सृष्टि अग्रवाल (भारतीय रेलवे), तेजस्विनी सिंह (उत्तर प्रदेश), प्राची (हरियाणा)
राइट विंगः सुप्रिया जायसवाल (उत्तर प्रदेश), स्वर्णिमा जायसवाल (उत्तर प्रदेश)
पिवोटः इंदु गुप्ता (भारतीय रेलवे) व संध्या (भारतीय रेलवे),
लेफ्ट विंगः अनुमीत (भारतीय रेलवे), सोनिका (हरियाणा)
मुख्य कोचः तेजराज सिंह (राजस्थान), कोचः शीतल रानी (मणिपुर), फिजियोथेरेपिस्टः विवेक सिंह (यूपी)

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com