अमेरिका : सैन्य अस्पताल में बंदूकधारी होने का बजा गलत अलार्म, मची दहशत

 अमेरिकी सेना के सबसे बड़े अस्पताल में मंगलवार को किसी बंदूकधारी होने का गलत अलार्म बजने से मरीजों और अस्पताल के कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया और वे जान बचा कर यहां वहां भागने लगे. पुलिस और स्थानीय अधिकारी घटना की जनकारी मिलने के बाद दोपहर लगभग दो बजे वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर पहुंचे. किसी ने गलती से यह अलार्म बजा दिया था.  

एक बयान में कहा गया है, ‘‘बंदूकधारी के होने की घटना…इंस्टॉलेशन के टेनेंट कमांड द्वारा जन सूचना प्रणाली का गलत तरीके से इस्तेमाल होने से जुड़ी है.’’ इसमें कहा गया कि आगे होने वाले अभ्यास की तैयारी के लिए अधिसूचना तंत्र में ‘एक्सरसाइज’ अथवा ‘ड्रिल’ शब्द नहीं डाला गया था.

US: टेक्सास टेक यूनिवर्सिटी के सुरक्षाकर्मी की हत्या, कैंपर में 'लॉकडाउन'

यह अलार्म अमेरिका में सरेआम गोलियां चलने के दौरान बजता है और शिकागो के एक अस्पाल में एक बंदूकधारी द्वारा तीन लोंगों के मारे जाने के बाद बजा था. अलार्म बजने के बाद आगंतुक और कर्मचारी अपने अपने लोगों को मैसेज करके अस्पताल में सरे आम गोलियां चलने की आशंका वाला मैसेज भेजने लगे. 

कांग्रेस मैन डच रूपर्सबर्जर ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘मैं इस वक्त वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल में मौजूद हूं जहां मुझे बताया गया कि कोई बंदूकधारी मौजूद है. मैं 40 अन्य लोगों के साथ कान्फ्रेंस रूम में महफूज हूं.’’ 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com