प्रदेश का औद्योगिक विकास राज्य सरकार की प्राथमिकता : योगी

गोरखपुर में गैलेण्ट इस्पात लिमिटेड के स्टील प्लान्ट के विस्तारीकरण परियोजना का शिलान्यास

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को जनपद गोरखपुर में गैलेण्ट इस्पात लिमिटेड के स्टील प्लान्ट के विस्तारीकरण परियोजना का शिलान्यास किया। इस परियोजना में 510 करोड़ रुपये का निवेश होगा तथा इससे 2500 व्यक्तियों को रोजगार प्राप्त होगा। शिलान्यास समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने स्टील प्लाण्ट का भ्रमण कर वहां के कार्यों का अवलोकन भी किया। शिलान्यास समारोह में अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री ने फैक्ट्री प्रबंधन को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रदेश का औद्योगिक विकास वर्तमान राज्य सरकार की प्राथमिकता है। विकास एवं सुशासन का कोई विकल्प नहीं होता है। इसलिए प्रदेश सरकार लगातार इस दिशा में कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पूर्वान्चल एक्सप्रेस-वे का निर्माण करा रही है। इस एक्सप्रेस-वे से गोरखपुर को जोड़ने वाले लिंक-वे के दोनों ओर औद्योगिक गलियारा बनाया जायेगा। इससे इस क्षेत्र में औद्योगिक निवेश होगा और नौजवानों को रोजगार मिलेगा। उन्होेंने कहा कि गोरखपुर के दक्षिणान्चल में 1200 करोड़ रुपये की लागत से बाॅयोफ्यूल प्लान्ट लगाया जायेगा। इससे किसानों को अपने फसल अवशेष जलाने नहीं पड़ेंगे बल्कि उनकी आय दोगुनी होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा वर्ष 2020 तक गोरखपुर फर्टिलाइजर कारखाना संचालित हो जायेगा। इससे इस क्षेत्र के किसानों को उर्वरक और रोजगार दोनों मिलेगा। कार्यक्रम के दौरान गैलेण्ट इस्पात के श्री सी0पी0 अग्रवाल ने अतिथियों का स्वागत करते हुए गैलेण्ट इस्पात के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चैधरी, मुख्य सचिव डाॅ अनूप चन्द्र पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास राजेश कुमार सिंह सहित वरिष्ठ अधिकारी, उद्यमी एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Loading...
IGNITED MINDS