Hockey World Cup : बेल्जियम से 2-2 से ड्रा खेल भारत Group C में शीर्ष पर

भुवनेश्वर : मेजबान भारत ने पुरूष सीनियर हाकी विश्व कप ने रविवार को पूल सी मुकाबले में ओलंपिक रजत पदक विजेता बेल्जियम को 2-2 से ड्रा पर रोक दिया. बेल्जियम से एलेनांडर हेंड्रिक्स ने आठवें मिनट में गोल किया जबकि भारत ने तीसरे और चौथे क्वार्टर में हरमनप्रीत सिंह (39वें मिनट) और सिमरनजीत सिंह (47वें मिनट) की बदौलत गोल कर 2-1 से बढ़त बनायीं। बेल्जियम के लिये साइमन गोगनार्ड ने 56वें मिनट में गोल किया। अंतिम मिनट में मेजबान टीम का डिफेंस कमजोर पड़ गया और दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर पहुंच गयी। पहले दो क्वार्टर में बेल्जियम ने दबदबा बनाते हुए मेजबान के डिफेंस में कई बार सेंध लगाने का प्रयत्न किया। बेल्जियम से आठवें मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर पर हेंड्रिक्स ने पहला गोल दागा। उनका शानदार ग्राउंड फ्लिक शाट भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश के पैरों के बीच में गोल में पहुंच गया। पहले क्वार्टर के कुछ सेकेंड पहले भारत के मंदीप का शाट लक्ष्य तक नहीं पहुंच सका।

तीसरे क्वार्टर के तीसरे मिनट में सिमरनजीत की मदद से बनाये गये दिलप्रीत के शाट को बेल्जियम के गोलकीपर विन्सेंट वानाश ने रोक दिया। दो मिनट बाद भारत को पहला पेनल्टी कार्नर मिला जिसका वानाश ने शानदार बचाव किया और हरमनप्रीत सिंह की ताकतवर हाई फ्लिक को लक्ष्य में जाने से महरूम कर दिया। कुछ मिनट बाद बेल्जियम को मौका मिला जिसे श्रीजेश ने विफल कर दिया। भारत ने 39वें मिनट में लगातार पेनल्टी कार्नर हासिल किये, इसमें से दूसरे को हरमनप्रीत ने गोल में तब्दील कर स्कोर बराबर कर दिया। वही चौथे और अंतिम क्वार्टर के दो मिनट बाद कोथाजीत सिंह के बायीं ओर से बनाये गये मूव पर सिमरनजीत ने करीब से बेहतरीन गोल कर भारत को 2-1 से बढ़त दिला दी। इसके बाद बेल्जियम की टीम बराबरी की कोशिश में थी। इसी प्रयास में उसने मैच खत्म होने से पांच मिनट पहले अपने गोलकीपर को हटा लिया ताकि उसके पास एक और खिलाड़ी आ जाये और गोगनार्ड ने बेहतरीन शाट से टीम को बराबरी दिला दी, जो श्रीजेश के पैर के बीच से गोल में पहुंचा।

इस ड्रा से दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत ने पूल सी में शीर्ष स्थान हासिल किया क्योंकि वह गोल अंतर में बेल्जियम से आगे है। टूर्नामेंट में दोनों टीमों ने अपने अपने दो मुकाबलों में एक जीता है और एक ड्रा खेला है। भारत ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराया था जबकि दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम ने कनाडा पर 2-1 से जीत दर्ज की थी। भारतीय टीम अब आठ दिसंबर को अपने अंतिम पूल मैच में कनाडा से खेलेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com