दैनिक जागरण ने अपनी सृजन यात्रा के 75 वर्ष पूरे कर लिए हैं

दैनिक जागरण ने अपनी सृजन यात्रा के 75 वर्ष पूरे कर लिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दो दिवसीय फोरम का उद्घाटन किया। डिजिटल क्रांति और समाजिक चुनौतियां सेशन के समापन के अवसर पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री रवि शंकर प्रसाद अपने विचार व्यक्त किए। फोरम को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी ने 2014 के चुनाव से पहले ही कहा था कि हम सत्ता में आए तो तकनीक से कल का भारत बनाएंगे। हमारे सत्ता में आने के बाद गरीबों के 32 करोड़ बैंक अकाउंट खोले गए हैं। हम डिजिटल इंडिया को जन आंदोलन बनाने में जुटे हैं।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आधार के जरिए भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने में मदद मिली। कोई भी शख्‍स अपना नाम बदल सकता है अपना ईमान बदल सकता है, लेकिन उंगुलियों के निशान और आंखों की पुतलियां नहीं बदल सकता है। पूरे विश्‍व में आधार को लेकर भारत की सराहना हो रही है। वर्ल्‍ड बैंक ने भी आधार की तारीफ की है। विदेशों में मुझसे आधार के बारे में पूछा जाता है। विदेशों में लोग कहते हैं कि हम भारत से आधार के बारे में सीख सकते हैं।

उन्‍होंने कहा कि जागरण छोटे शहरों का अखबार है और बड़े शहरों का भी अखबार है, जो जन-जन तक लोगों की आवाज पहुंचाता है। हम डिजिटल इंडिया को जन आंदोलन बनाने में जुटे हैं। हमारी इच्‍छा है कि सोशल मीडिया महिलाओं की आवाज बने। डिजिटल इंडिया का लक्ष्‍य है तकनीक के माध्‍यम से आम हिंदुस्‍तानियों को सशक्‍त बनाना। डिजिटल इंडिया जब तक जनआंदोलन नहीं बनता, तब तक सफल नहीं हो सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com