फिर जमे पुजारा, दूसरी पारी में भारत के तीन विकेट पर 151

एडिलेड : भारत ने अस्ट्रेलिया के साथ चल रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिये हैं। भारत की कुल बढ़त 166 रन की हो गई है। टीम इंडिया ने शनिवार को मेजबान अस्ट्रेलिया को खेल के तीसरे दिन 235 रन पर ऑल आउट कर पहली पारी में 15 रन की बढ़त बनाकर खेल की समाप्ति पर सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के 44 रन, चेतेश्वर पुजारा के नाबाद 40 रन की बदौलत तीन विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिये। खेल समाप्ति के समय पुजारा 40 और रहाणे एक रन पर नाबाद हैं।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीसरे दिन शनिवार का खेल बारिश के कारण देरी से शुरू हुआ। इसके बाद मैदान पर उतरे शुक्रवार के नाबाद बल्लेबाज हेड और मिशेल स्टॉर्क (15) ने 27 रन जोड़कर टीम को 204 के स्कोर तक पहुंचाया लेकिन इसी स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने स्टॉर्क को विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करा ऑस्ट्रेलिया को दिन का पहला झटका दिया। इस बीच बारिश फिर से शुरू हुई और दोनों टीमों के बीच मैच फिर रुक गया।

बारिश के बंद होने के बाद मैच शुरू हुआ और हेड ने नाथन लायन (24) के साथ 31 रनों की साझेदारी कर टीम की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन मोहम्मद शमी ने यहां ऑस्ट्रेलिया को दूसरा बड़ा झटका दिया। शमी ने यहां 235 के स्कोर पर हेड को पंत के हाथों कैच आउट करा पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद शमी ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को समाप्त करने में अधिक समय नहीं लगाया और 235 के ही स्कोर पर जोश हेजलवुड को आउट कर मेजबान टीम का 10वां विकेट भी गिरा दिया।

Loading...
IGNITED MINDS