283 रनों पर सिमटी भारत की पहली पारी, ऑस्ट्रेलिया को 43 रनों की बढ़त

पर्थ : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच के बाद भारत की पहली पारी 283 रनों पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 43 रनों की बढ़त मिली। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाए थे। फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चाय काल तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 12.1 ओवर में 33 रन बना लिए हैं। एरोन फिंच 25 और मार्कस हैरिस 07 रन बनाकर खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 76 रनों की हो गई है। भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक लगाते हुए 123 रन बनाए। कोहली के अलावा अजिक्या रहाणे ने 51, रिषभ पंत ने 36, चेतेश्वर पुजारा ने 24 और हनुमा विहारी ने 20 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लियोन ने पांच, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने 2-2 व पैट कमिंस ने एक विकेट लिया।

कोहली ने जड़ा करियर का 25वां शतक

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन अपने करियर का 25वां शतक जड़ा। उन्होंने सबसे तेज 128 पारियों में यह शतक बनाए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ उनका यह 7वां टेस्ट शतक है। विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़े इन सात शतकों में से छह ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर बनाए हैं। ये विराट का पर्थ में पहला शतक है। इस साल विराट कोहली का यह 5वां टेस्ट शतक है। फिलहाल कोहली 115 रन बनाकर खेल रहे है। भारतीय टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 233 रन बना लिये हैं।
इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच (50), मार्कस हैरिस (70) और ट्रेविस हेड (58) ने शानदार अर्धशतक लगाया। इन तीनों के अलावा शॉन मार्श ने 45 और कप्तान टिम पेन ने 38 रन बनाए। भारत की तरफ से पहली पारी में ईशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा चार, उमेश यादव, हनुमा विहारी और बुमराह ने 2-2 विकेट लिये।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com