सुंदर और मजबूत नेल्स के लिए ट्राई करें ये टिप्स, दिखेंगे खूबसूरत

नेल पेंट लगाने का शौक हर लड़की को होता है और हर लड़की तरह तरह के नेल पेंट लगाती है और अपने हाथों को सुंदर बनाती है. अगर नेल पेंट या नेल आर्ट पसंद है तो उनकी केयर भी बेहद जरूरी है. अक्सर स्त्रियां नेल पेंट तो लगाती हैं, लेकिन नेल्स की देखभाल नहीं कर पातीं. सुंदर हाथों के लिए जरुरी आपके नाख़ून भी मजबूत हो. आज हम आपको बता देते हैं नाख़ून  को कैसे मजबूत बनाना है और कैसे उन्हें सुंदर बनाएं.

* स्क्रबिंग करें: मैनिक्योर की शुरुआत होती है हाथों की सही ढंग से स्क्रबिंग से. ऐसा तब तक करें, जब तक कि हाथों से धूल-मिट्टी पूरी तरह निकल नहीं जाती. नेल्स के आसपास वाली रूखी त्वचा को क्यूटिकल क्लिपर्स से हटाएं.

* नेल पेंट: नेल को परफेक्ट शेप में फाइल करने के बाद बेस कोट कलर से नेल्स को पेंट करें. इस बेस कोट को पतला रखें. अगर आपको सफाई से नेल पेंट लगाने में परेशानी होती है तो अंगुलियों के आसपास स्किन पर पेट्रोलियम जेली लगा लें. इससे नेल पॉलिश त्वचा पर नहीं चिपकेगी.

* फिनिश टच:  ध्यान रखें कि नेल पेंट नाखून के निचले हिस्से पर न लग जाए. फिनिश टच देने केलिए नेल पर ट्रांसपेरेंट नेल पॉलिश का कोट लगाएं. इससे मैनिक्योर लंबे समय तक टिका रहेगा और नाखूनों को ग्लॉस फिनिश देगा.

तेज धूप से भी नाखून पीले पड़ सकते हैं. इससे बचने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. नेल पेंट लगाने से पहले बेसकोट अप्लाई करें. इससे नाखूनों की सुरक्षा होती है और ये पीले नहीं पड़ते.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com