फाजिलनगर पहुंची मशाल दौड़, 14वीं अखिल भारतीय शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ

फाजिलनगर (कुशीनगर) : पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने जैसे ही अमर जवान ज्योति प्रज्वलित की, इसके साथ ही पूरा मैदान भारत माता की जय और शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी अमर रहे नारों के बीच चौदहवीं अखिल भारतीय शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हो गया। इससे पहले प्रतियोगिता के शुभारंभ के पूर्व मशाल धावक कुशीनगर से सुबह आठ बजे से मशाल लेकर तुर्कपट्टी होते हुए शहीद मेजर के पैतृक गांव भेलेया चंदरौटा स्थित शहीद चौक पहंचे। वहां शहीद की मूर्ति पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धासुमन अर्पित किया। इस जगह सेे 200 और धावक जबकि पटहेरवा से सौ धाविकाएं भी मशाल दौड़ में जुड़ गयी। इसके बाद कुल 351 धावक व धाविकाओं का यह काफिला लखनऊ से कुल 376 किमी की दूरी तय करते हुए मशाल को लेकर फाजिलनगर कस्बे के स्टेट बैंक चौराहे पर पहुंचा।

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने प्रज्जवलित की अमर जवान ज्योति

यहां उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने मशाल धावकों की अगुवाई करते हुए आयोजन स्थल पावानगर महावीर इंटर कालेज के राज मालती स्टेडियम पहुंचे। वहां उन्होंने अमर जवान ज्योति प्रज्वलित करने के बाद बल्लेबाजी कर प्रतियोगिता का विधिवत शुभारम्भ किया। इस दौरान इन्होंने कहा कि अपने माता पिता और गुरुजनों का सम्मान करते हुए किसी भी कार्य को पूरे मनोयोग से करे तो निश्चित सफलता मिलेंगी। उन्होंने कहा कि पहला अंतरराष्ट्रीय मैच पाकिस्तान से खेलकर जब मैं मेरठ के शामली अपने घर पहुचा जो सम्मान मिला था उससे भी बढ़ कर यहां की जनता ने हमे सम्मान दिया है जिसके लिए मैं यहां के लोगों का आभारी रहूंगा। उन्होंने कहा कि यह प्रतियोगिता इस क्षेत्र के युवाओ के क्रिकेट खेलने में रुचि रखते है उनको एक प्लेटफार्म देने का काम करेगा और निश्चित तौर पर यहां से बड़े क्रिकेटर निकल कर स्टेट व राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहराने का कार्य करेंगे।

कार्यक्रम के पूर्व स्थानीय सेंट जोसफ स्कूल के छात्र छात्राओं ने सरस्वती वंदना, गणेश वंदना, पश्चिमी नृत्य, राधाकृष्ण झांकी, झांसी की रानी, वंदेमातरम, महाकाली, कजरी, पंजाबी नृत्य, राष्ट्रीय गीत वन इंडिया आदि कार्यक्रमों पर नृत्य व झांकी प्रस्तुत कर कार्यक्रम को भब्य बना दिया। इस दौरान बच्चों की प्रस्तुति को सभी दर्शकों ने खूब सराहा। उद्घाटन के बाद आयोजन समिति के संरक्षक शहीद मेजर के बड़े भाई व आरटीओ अजय त्रिपाठी व अध्यक्ष शत्रुमर्दन प्रताप शाही ने मुख्य अतिथि को भगवान बुद्ध का प्रतिमा व अंग बस्त्र भेंट कर सम्मानित किया। उद्घाटन के दिन शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी क्रिकेट एकेडमी के ब्लू व रेड टीम के बीच मैत्री मैच खेला गया। टूर्नामेंट में पहला मैच रविवार 23 दिसम्बर को उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) और आजाद स्पोर्ट्स फाजिलनगर के मध्य खेला जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com