CM योगी ने पंजाब नेशनल बैंक के ई-रुपया कार्ड का शुभारम्भ किया

सीएम को पीएनबी के सीएसआर फंड से कुम्भ मेले के लिए 25 लाख का चेक सौंपा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्ष 2019 का प्रयागराज का कुम्भ पौराणिक और अर्वाचीन भारतीय संस्कृति का संगम होगा। यह कुम्भ देश और दुनिया से इसमें सम्मिलित होने वाले पर्यटकों, जिज्ञासुओं तथा श्रद्धालुओं के लिए प्रेरणा होगा। इस कुम्भ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिजिटल इण्डिया की परिकल्पना साकार होते हुए दिखेगी। मुख्यमंत्री शनिवार को यहां अपने सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग पर पंजाब नेशनल बैंक (पी0एन0बी0) के ई-रुपया कार्ड का शुभारम्भ करने के पश्चात अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। दुनिया के सबसे बड़े सांस्कृतिक और आध्यात्मिक समागम कुम्भ में डिजिटल पार्टनर के रूप में सहभागिता के लिए पंजाब नेशनल बैंक का साधुवाद करते हुए उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में आयोजित हो रहा प्रयागराज का कुम्भ भव्य और दिव्य होगा।

मुख्य सचिव डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय ने पंजाब नेशनल बैंक की पहल की सराहना करते हुए कहा कि इससे प्रधानमंत्री के डिजिटल इण्डिया का प्रभाव कुम्भ में व्यावहारिक रूप से दिखायी देगा। उन्होंने कहा कि पी0एन0बी0 का ई-रुपया कार्ड अन्य क्षेत्रों में भी उपयोगी साबित होगा। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अपर मुख्य सचिव सूचना एवं पर्यटन अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक का प्रदेश सरकार के साथ काफी सहयोगात्मक रवैया रहा है। इस बैंक द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए भी ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। बैंक ने अपने सी0एस0आर0 फण्ड से कुम्भ में स्वच्छता के लिए 25 लाख रुपये का योगदान किया है।

इस मौके पर अपने विचार व्यक्त करते हुए पंजाब नेशनल बैंक के प्रबन्ध निदेशक सुनील मेहता ने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक का जन्म स्वदेशी आन्दोलन के दौरान वर्ष 1895 में हुआ। इसकी स्थापना लाला लाजपत राय द्वारा की गयी। वर्तमान में यह देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक है। उत्तर प्रदेश में भी 1300 से अधिक शाखाओं के साथ यह दूसरा बड़ा बैंक है। पी0एन0बी0 द्वारा प्रदेश में उद्यमिता और ग्रामीण विकास के लिए अपना पूरा योगदान किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री को पंजाब नेशनल बैंक के सी0एस0आर0 फण्ड से कुम्भ मेले के लिए 25 लाख रुपये की धनराशि का चेक सौंपा गया। पी0एन0बी0 के एक अधिकारी ने ई-रुपया कार्ड की कार्यपद्धति के बारे में भी जानकारी दी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com