प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड यानी PUBG पिछले कुछ महीनों में काफी लोकप्रिय है

प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड यानी PUBG पिछले कुछ महीनों में काफी लोकप्रिय हुआ है। हालांकि, इसका बैटल रोयल फॉर्मेट काफी पुराना है। इसके वाबजूद भी गेम ने काफी लोकप्रियता बटोरी है और यह तब हुआ है जब इसका मोबाइल वर्जन लॉन्च किया गया। मोबाइल वीडियो गेम्स जिस तरह से तरक्की कर रहे हैं और लोगों के बीच अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो रहे हैं, ऐसे में हमें एक इनके बेस्ट एक्सपीरियंस के लिए बेहतर हार्डवेयर की जरुरत है। इसी के चलते हमने कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स की लिस्ट तैयार की है जिनपर PUBG समेत अन्य सामान गेम्स को बेहतर तरीके से खेला जा सकेगा।

Samsung Galaxy S9+:

इस फोन का भारतीय वेरिएंट Exynos 9810 चिपसेट के साथ पेश किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 845 से थोड़ा तेज है। इसमें 6 जीबी रैम और 64/128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसका एज-टू-एज डिस्प्ले या इनफिनिटी डिस्प्ले एक बेस्ट एमोलेड पैनल है। इसकी स्क्रीन पर गेमिंग एक्सपीरियंस काफी बेहतर मिलेगा।

iPhone X:

पिछले कुछ समय से iPhone गेमिंग सेगमेंट में लीड कर रहा है। इसका सारा श्रेय iOS को जाता है। iPhone X में कंपनी ने बेहतरपीन ग्राफिक क्षमता उपलब्ध कराई थी जिसका श्रेय A11 Bionic चिपसेट को जाता है। Metal 2 और Core ML के चलते इस फोन में खेले जाने वाले गेम्स बेहतर तरीके से ऑप्टीमाइज्ड होते हैं।

OnePlus 6:

कीमत के मामले में OnePlus 6 पहले दोनों विकल्पों से सस्ता है। लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि परफॉर्मेंस के मामले में यह इनसे कुछ कम है। OnePlus अपने बेहतर तरीके से ऑप्टीमाइज्ड OxygenOS को लेकर काफी लोकप्रिय है। यह फोन Snapdragon 845 चिपसेट से लैस है। इसमें एमोलेड डिस्प्ले का साथ 6 और 8 जीबी की रैम दी गई है। इसकी बिल्ड क्वालिटी मेटल की है।

Honor Play:

Honor Play भारत में उन स्मार्टफोन्स में से एक है जो खासतौर से गेमिंग के लिए ही बनाया गया है। यह एक मिडरेंज स्मार्टफोन है। यह फोन Kirin 970 चिपसेट से लैस है। साथ ही इसमें कंपनी की GPU Turbo तकनीक दी गई है जो फोन की एफिशियंसी को 60 फीसद तक बढ़ा देती है। यह नोटिफिकेशन को म्यूट कर देती है जिससे आपको बिना डिस्टर्बेंस के ही गेम खेलने को मिलता है। इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3750 एमएएच की बैटरी दी गई है।

ASUS Zenfone Max Pro:

यह वैसे तो एक गेमिंग फोन नहीं है और यह एक मिडरेंज सेगमेंट फोन है। लेकिन इस पर PUBG जैसा गेम आसानी से खेला जा सकता है। इसमें Snapdragon 636 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही 3/4/6 जीबी की रैम दी गई है। वहीं, 32/64 जीबी की स्टोरेज दी गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com