यूपी क्रिकेट एसोएिशन को हराकर मेजबान आजाद क्रिकेटर्स सेमीफाइनल में

14वीं अखिल भारतीय शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी क्रिकेट प्रतियोगिता

लखनऊ : चौदहवीं अखिल भारतीय शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले मैच में मेजबान आजाद क्रिकेटर्स की टीम ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट एशोसिएशन की टीम को 58 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर गयी। आतिशी पारी खेलने वाले फाजिलनगर के खिलाड़ी राहुल यादव को मैन आफ मैच का पुरस्कार दिया गया। रविवार को इस प्रतियोगिता के पहले मुकाबले में यूपीसीए के कप्तान शुभम अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्र रक्षण का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी फाजिलनगर की टीम ने निर्धारित 40 ओवरों के मैच में सैंतीसवें ओवर के चौथे गेंद पर सभी विकेट गवांकर 354 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसमें राहुल यादव ने 68 गेंदों का सामना करते हुए 14 छक्कों व 10 चौकों के मदद से 147 रन, विपिनचंदा ने 40 गेंदों का सामना करते हुए तीन छक्के व सात चौकों के मदद से 62 रन, प्रियांशु ने 60 गेंदों का सामना करते हुए चार छक्के व सात चौकों के मदद से 60 रन तथा प्रशांत ने तीन चौकों व तीन छक्के के मदद से 37 रनों के योगदान दिया।

लखनऊ की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मोसिन खान ने सात ओवर डालकर 35 रन देकर तीन विकेट, दीपक वालियान ने चार ओवर डालकर तीन विकेट विशाल चौधरी दो विकेट तथा प्रियांशु आनंद ने एक विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपीसीए की पूरी टीम सैंतीसवें ओवर के पांचवी गेंद पर सभी विकेट गांवकर 296 रन ही बना सकी । जिसमे ओपनर बल्लेबाज नावेद अहमद ने 97 गेंदों का सामना करते हुए चार छक्के व तेरह चौकों के मदद से 116 रन, पंकज यादव ने 35 गेंदों का सामाना करते हुए पांच छक्के व छः चौकों के मदद से 63 रन शुभम अग्रवाल ने पांच चौकों के मदद से 24 रन, मोहसिन खान दो छक्के व दो चौकों के मदद से 23 रन तथा विशाल चौधरी ने 16 रनों का योगदान दिया।

फाजिलनगर के तरफ से गेदवाजी करते हुए विपिनचंद्र ने सात ओवर डालकर 43 रन देकर तीन विकेट, आर्यन चौधरी ने पांच ओवर ने 34 रन देकर दो विकेट, अटल बिहारी ने दो तथा राहुल यादव ने एक विकेट लिए। 68 गेंदों में 147 रनों आतिशी पारी खेलने वाले फाजिलनगर के खिलाड़ी को मैन ऑफ मैच का पांच हजार रुपये का नगद पुरस्कार व ट्राफी मुख्य अतिथि सेवा निवृत्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश यूबी मिश्रा ने प्रदान किया। जबकि खेल का शुभारम्भ खिलाड़ियों से परेशान परिचय प्राप्त करके आरटीओ अजय कुमार त्रिपाठी ने किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com