मेलबर्न टेस्ट : दूसरा पारी में भारत के 54 रनों पर 5 विकेट गिरे

अब तक 346 रनों की हुई कुल बढ़त

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने अपनी दूसरी पारी में 27 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 54 रन बना लिए हैं। ऋषभ पंत(6) और मयंक अग्रवाल(28) नाबाद हैं। इन दोनों के अलावा भारत की तरफ से हनुमा विहारी ने 13 रन बनाए। कप्तान कोहली और चेतेश्वर पुजारा खाता भी नहीं खोल पाए। भारतीय टीम की कुल बढ़त अब 346 रनों की हो गई है। भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 443 रन बनाकर घोषित की थी, जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी महज 151 रन (66.5 ओवर) पर सिमट गई थी।

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 33 रन देकर छह विकेट लिए। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 22-22 रन बनाने वाले मार्कस हैरिस और कप्‍तान टिम पेन टॉप स्‍कोरर रहे। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम को 292 रन की विशाल बढ़त हासिल हुई। लग रहा था कि कप्‍तान विराट कोहली ऑस्‍ट्रेलिया को फॉलोआन देकर पारी के अंतर से यह मैच जीतना चाहेंगे लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन ने फॉलोआन नहीं देते हुए दूसरी पारी खेलने का आश्‍चर्यजनक फैसला किया।

दूसरी पारी में भारतीय टीम को पैट कमिंस ने एक के बाद एक 4 झटके देकर हालत खराब कर दी। भारत को पहला झटका हनुमा विहारी के रूप में लगा। वह 13 रन बनाकर पैट कमिंस की बॉल पर आउट हुए। उनका कैच उस्मान ख्वाजा ने लपका। पैट कमिंस के दूसरे शिकार पहली पारी में शानदार शतक लगाने वाले पुजारा रहे। वह इस पारी में खाता नहीं खोल सके। पुजारा का कैच मार्कस हैरिस ने लपका। भारत संभालता इससे पहले ही पैट कमिंस ने नए बल्लेबाज कप्तान विराट कोहली को चलता कर दिया। वह बगैर खाता खोले हैरिस के हाथों लपके गए। ये तीनों ही 3 ओवर के अंदर 28 रन के टीम स्कोर पर गिरे। स्कोर में 4 रन और जुड़े थे कि कमिंस ने अजिंक्य रहाणे को विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच करा दिया। रहाणे सिर्फ एक रन बना सके।

भारतीय टीम को 5वां झटका जोश हेजलवुड ने दिया। उन्होंने रोहित शर्मा को 5 रनों के निजी स्कोर पर शॉन मार्श के हाथों कैच कराया। हालांकि, इसके बाद नए बल्लेबाज ऋषभ पंत और ओपनर मयंक अग्रवाल ने टीम इंडिया को कोई झटका नहीं लगने दिया। तीसरे दिन कुल 15 विकेट गिरे, इसमें 10 ऑस्ट्रेलिया और भारत के 5 विकेट शामिल हैं। देखने वाली बात यह होगी कि चौथे दिन इस पिच पर भारतीय टीम किस तरह का प्रदर्शन करती है। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 443 रन बनाकर घोषित की थी। भारत की तरफ से चेतेश्‍वर पुजारा(106) ने शतक जमाया था। वहीं, मयंक अग्रवाल(76), कप्‍तान विराट कोहली(82) और रोहित शर्मा (नाबाद 63) अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे थे। चार टेस्‍ट मैचों की श्रृंखला में दोनों टीमें इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com