आज बन रहा सूर्य ग्रहण और शनि अमावस्या का विशेष योग, इन 4 राशियों को होगा बड़ा लाभ

लखनऊ : इस साल का पहला ग्रहण शनिवार को पड़ रहा है इस वजह से इसका ज्यादा महत्व बढ़ गया है। हालांकि इसका प्रभाव भारत में नहीं पड़ रहा लेकिन इस दिन शनिवार पड़ने की वजह से यह बहुत खास है। शनिवार के दिन तथा अमावस्या के दिन ग्रहण पड़ने की वजह से इस दिन दान, जाप–पाठ, मंत्र, स्तोत्र पाठ तथा स्नान का महत्व काफी होता है।
नव वर्ष में पहला सूर्य ग्रहण 5 जनवरी और 6 जनवरी को लगने वाला है, इसके अतिरिक्त और भी तीन सूर्य ग्रहण लगने वाले हैं। बता दें कि पहला सूर्य ग्रहण 6 जनवरी को दूसरा 2 जुलाई तथा तीसरा 26 दिसंबर को लगेगा। बता दें कि ये ग्रहण भारत में ये ग्रहण नहीं दिखाई देगा तो इसलिए इसका प्रभाव भारत में नहीं पड़ेगा। यह ग्रहण केवल चीन, जापान, कोरिया, रूस और मंगोलिया में दिखाई देगा।

सूर्य ग्रहण 2019 का ज्योतिष महत्व

इस साल का आगमन कन्या लग्न, तुला राशि और स्वाति नक्षत्र में हो रहा है जो कि कई सारे मामलों में लाभदायक होगा। विद्वान पंडितों के अनुसार लग्नेश बुध बृहस्पति के साथ पराक्रम भाव में विराजमान होकर भाग्य के भाव को देख रहे हैं। धन भाव पर शुक्र–चंद्रमा की जोड़ी आर्थिक सम्पन्नता का योग बना रही है।

इन राशियों पर ग्रहण का रहेगा अच्छा असर

वृषभ राशि : वृषभ राशि वाले जातकों के लिए ये ग्रहण काफी अच्छा साबित होने वाला है। आपको धन, लाभ होगा तथा इसके साथ ही विदेश यात्रा का भी योग बन रहा है।
कन्या राशि : कन्या राशि वालों के लिए यह साल कुछ नयापन लाने वाला है। अगर आपके मन में कुछ पाने कि लालसा है तो इस दिन आप सूर्य देव की आराधना जरूर करें, आपकी मनोकामना सूर्य देव पूरी करेंगे।
कुंभ और तुला राशि : इन दोनों राशियों वाले के लिए सूर्य ग्रहण काफी सकारात्मक असर देने वाला है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com