सेमीफाइनल में जगह बनाने मजबूत इरादे से उतरेगा यूपी

अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में उत्तराखंड से टक्कर आज

लखनऊ : रणजी ट्रॉफी क्रिकेट के बाद यूपी की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर क्रिकेट का बुखार चढऩे जा रहा है। दरअसल इकाना अटल स्टेडियम पर सोमवार से अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में यूपी की टक्कर उत्तराखंड से होने जा रही है। इस मुकाबले को लेकर दोनों ही टीमें राजधानी पहुंच चुकी है और रविवार को दोनों ही टीमों ने जमकर पसीना बहाया है। ग्रुप-ए में शीर्र्ष पर रहने वाली यूपी टीम के सामने उत्तराखंड की टीम होगी।
यूपी की टीम ने इस सत्र में छह मुकाबले अपने नाम किये हैं जबकि दो मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। इतना ही नहीं उसने मुम्बई और हिमाचल जैैसी मजबूत टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में बढ़त हासिल की थी। वहीं उत्तराखंड की टीम ने अपने ग्रुप में कुल आठ जीत दर्ज कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। दोनों टीमों में कुछ ऐसे खिलाड़ी है जो आने वाले समय में भारतीय टीम को खेलते दिखायी दे सकते हैं। स्थानिय क्रिकेटर अंश यादव पर सबकी नजरे होंगी। इस सीजन में अंश यादव प्रचंड फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने इस सत्र में पांच शतक भी जड़े हैं। इसके अलावा उत्तराखंड के संयम से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी क्योंकि उन्होंने इस सत्र में सबसे ज्यादा 1059 रन बनाये है जिसमे पांच शतक भी शामिल है।

लखनऊ के अंश यादव भी दिखाएंगे अपना जलवा

लखनऊ के अंश यादव अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहली बार हो रहे कूच बिहार (अंडर-19) क्रिकेट ट्रॉफी के मुकाबले में अपना जलवा दिखाएंगे। 28 जनवरी से शुरू होने वाले इस क्वॉर्टर फाइनल में मेजबान यूपी का सामना उत्तराखंड से होगा। बीसीसीआई की इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी में लखनऊ के अंश यादव पहली बार बोर्ड की किसी ट्रॉफी का मैच अपने होम ग्राउंड पर खेलेंगे। लीग चरण में अंश ने एक शतक के साथ कुल 592 रन बनाए हैं। धु्रव क्रिकेट अकादमी कोच दीपक यादव से ट्रेनिंग ले रहे अंश आरबीएन ग्लोबल स्कूल में नियमित प्रैक्टिस करते। मध्यक्रम में दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले एक उम्दा ऑफ स्पिनर अंश इससे पहले हिमाचल प्रदेश में लगे अंडर-16 इंडिया कैंप का भी हिस्सा रह चुके है। जोन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने अंश ने यूपी अंडर-16 टीम का हिस्सा रहते हुए नाबाद 271 रन की नाबाद पारी खेली। इस मैच को लेकर अंश के पिता राधा यादव, कोच दीपक यादव सहित आरबीएन ग्लोबल स्कूल के छात्रों ने खुशी जाहिर की। दीपक यादव ने बताया कि अंश में बल्लेबाजी के वह सारे गुण है जो उसे आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट का बड़ा स्टार बनाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com