सुनील छेत्री ने की मेसी की बराबरी

भारत के उभरते हुए फुटबाल खिलाड़ी सुनील छेत्री ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए इंटरकॉन्टिनेंटल कप के फाइनल में केन्या के खिलाफ दो गोल दाग कर अर्जेंटीना के दिग्गज लियोनेल मेसी के 64 गोल की बराबरी कर ली है.  पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया के बाद 100 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी कप्तान छेत्री से मैच के बाद जब मेसी से बराबरी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, ‘मेसी और रोनाल्डों से मेरी तुलना करना सही नहीं है. मैं उन दोनों खिलाड़ियों का बड़ा प्रशंसक हूं. वे काफी बड़े खिलाड़ी हैं। मैं अपने देश के लिए अधिक से अधिक गोल करना चाहता हूं.’ आल टाइम सबसे ज्यादा गोल करने वालों में ये दोनों खिलाड़ी अब 21वें पायदान पर है. 33 साल के छेत्री अब तक खेले गए 102 मैच में 64 अंतरराष्ट्रीय गोल कर चुके है. फाइनल के आठवें और फिर 29वें मिनट में उन्होंने शानदार दो गोल दागे. बात करे प्रति मैच गोल की तो इसमें भी छेत्री मेसी और रोनाल्डो से बेहतर है. वें सभी सक्रिय फुटबॉलरों में सबसे ऊपर है. छेत्री की औसत 0.62 गोल प्रति मैच, मेसी का एवरेज 0.52 वही रोनाल्डो इस मामले में औसत प्रति मैच 0.54 गोल पर मौजूद है.

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सक्रिय खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा गोल करने वालो की लिस्ट में छेत्री और मेसी संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं. इन दोनों के के ऊपर सिर्फ एक नाम है जो सक्रिय फुटबॉलरों में सबसे ज्यादा गोल दाग चुका है और वो है पुर्तगाल के सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो का.  क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 150 मैचों में 81 गोल किए हैं

 आल टाइम सबसे ज्यादा गोल करने वालों में ये दोनों खिलाड़ी अब 21वें पायदान पर है. 33 साल के छेत्री अब तक खेले गए 102 मैच में 64 अंतरराष्ट्रीय गोल कर चुके है. फाइनल के आठवें और फिर 29वें मिनट में उन्होंने शानदार दो गोल दागे. बात करे प्रति मैच गोल की तो इसमें भी छेत्री मेसी और रोनाल्डो से बेहतर है. वें सभी सक्रिय फुटबॉलरों में सबसे ऊपर है. छेत्री की औसत 0.62 गोल प्रति मैच, मेसी का एवरेज 0.52 वही रोनाल्डो इस मामले में औसत प्रति मैच 0.54 गोल पर मौजूद है. 

.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com