‘संजू’ के इस सीन को लेकर रणबीर कपूर के खिलाफ शिकायत

नई दिल्ली. इस महीने के आखिरी सप्ताह में देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली फिल्म ‘संजू’ का ट्रेलर सामने आया तो सिनेमा के जानकारों ने फिल्म को बेहतर बताया. लेकिन ट्रेलर में दिखाए गए दृश्यों को लेकर ही सवाल उठने लगे हैं. ताजा विवाद फिल्म ‘संजू’ के जेल बैरक में टॉयलेट लीकेज सीन को लेकर उठा है. मुंबई के सामाजिक कार्यकर्ता पृथ्वी म्हास्के ने सेंसर बोर्ड यानी केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड में इस दृश्य को लेकर शिकायत की है. उन्होंने फिल्म में इस तरह के दृश्य फिल्माए जाने को लेकर आपत्ति दर्ज की है. बता दें कि एक्टर संजय दत्त के जीवन पर बनी और राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘संजू’ आगामी 29 जून को रिलीज होने वाली है.

टॉयलेट के ओवरफ्लो होने पर चिल्लाते दिखे हैं रणबीर

बीते 11 जून को सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी के नाम से भेजे गए पत्र में म्हास्के ने फिल्म ‘संजू’ के निर्माता और अभिनेता रणबीर कपूर के खिलाफ शिकायत की है. उन्होंने पत्र में लिखा है, ‘फिल्म के ट्रेलर में हम देखते हैं कि संजय दत्त जेल के एक बैरक में हैं, जिसमें टॉयलेट का गंदा पानी फैल रहा है. लेकिन जहां तक मुझे जानकारी है, सरकार और जेल प्रशासन जेल की देख-रेख सही तरीके से करते हैं. किसी भी जेल की बैरक में ऐसी स्थिति नहीं होती. हम लोगों ने ऐसी किसी घटना के बारे में सुना भी नहीं है. इसके पहले भी कई फिल्में बनी हैं, जिनमें गैंगस्टर के जेल में बंद होने के दृश्य फिल्माए गए हैं, लेकिन उन फिल्मों में भी ऐसी किसी घटना का जिक्र नहीं है.’

सुनवाई न होने पर कोर्ट जाने की चेतावनी

पृथ्वी म्हास्के ने सेंसर बोर्ड को भेजी अपनी शिकायत में कहा है कि बोर्ड को इस दृश्य को लेकर तत्काल कदम उठाना चाहिए, अन्यथा उन्हें कोर्ट का रुख करना होगा. म्हास्के ने पत्र में लिखा है, ‘फिल्म ‘संजू’ के ट्रेलर में दिखाया गया यह दृश्य भारत की जेलों और जेल प्रशासन के बारे में गलत धारणा को हवा देता है. इसलिए सेंसर बोर्ड इस पर तत्काल कोई कदम उठाए, वरना हमारे पास कोर्ट से इस फिल्म की रिलीज रुकवाने का अनुरोध करने के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचेगा.’ आपको बता दें कि फिल्म ‘संजू’ के जिस दृश्य को लेकर शिकायत दर्ज की गई है उसमें रणबीर कपूर कैदी के वेश में दिख रहे हैं. वे उनके बैरक में अचानक टॉयलेट का गंदा पानी फैलने लगता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com