इंडियन आर्मी ने लिया पुलवामा का बड़ा बदला, पाकिस्तान में घुसकर बरसाए 1000 किलो बम

बालाकोट, मुजफररबाद, चकोटी में जैश के आतंकी कैम्प तबाह
पाकिस्तान में मचा हड़कम्प, विदेश मंत्री ने आपात बैठक बुलाई

नई दिल्ली : भारत ने पुलवामा में CRPF जवानों की शहादत का बदला ले लिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक रात में करीब साढ़े तीन बजे वायुसेना ने एलओसी के पास पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर 1000 किलोग्राम बम बरसाए। वहीं पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि IAF ने सीमा का उल्लंघन किया है। भारतीय वायुसेना के करीब 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने सीमा पार आतंकी कैंपों पर हमला किया और उसे पूरी तरह ध्वस्त कर दिया है। अनुसार इस हमले में करीब 300 आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। महज 21 मिनट तक हुई बड़ी कार्रवाई में मसूद अजहर का कंट्रोल रूम अल्फा-3 भी बमबारी से तबाह हो गया। पाकिस्तान में खलबली मची हुई है।

एलओसी पर हाईअलर्ट, किसी भी जवाबी हमले से निपटने को एयरफोर्स तैयार

बताया जा रहा है कि सुबह 3:40 बजे के करीब भारतीय वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने पीओके के पार जाकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों पर हमला बोला। यह हमला पूरी तरह से सफल हुआ है। 12 मिराज विमानों ने करीब 1000 किलो बम गिराए। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि जल्द ही इस ऑपरेशन की जानकारी एयरफोर्स देगा। कारगिल के समय भी वायुसेना का इस्तेमाल किया जाना था, मगर उस वक्त नहीं हो सका था। लेकिन इस बार पहली बार वायुसेना ने एलओसी पार कर आतंकियों के कैंप को तबाह किया है।

इंडियन आर्मी के इस जवाबी हमले से पाकिस्तान में इस समय हड़कम्प मचा हुआ है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने आपात बैठक बुलाई है और हालात पर नजर रखे हुए हैं। इस हमले के बाद एलओसी पर हाई अलर्ट कर दिया गया है। किसी तरह से पाकिस्तानी वायुसेना जवाबी कार्रवाई करती है तो उसका कड़ा जवाब दिया जाएगा। इस समय नई पीएम आवास पर सीसीएस की बैठक चल रही है। इस बीच, एयरफोर्स के इस बहादुरीभरे कारनामे की पूरे देश में तारीफ हो रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल ने गांधी ने कहा, मैं वायुसेना के पायलटों को सलाम करता हूं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com