Airstrike के बाद भारतीय आर्मी ने शेयर की ‘वीर रस’ से भरी कविता

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार कर बड़ी कार्रवाई की है। मिराज-2000 के 12 विमानों ने एलओसी पार कर आतंकी कैंपों पर एक हजार किलो के बम गिराए। इससे वहां मौजूद सभी आतंकी कैंप ध्वस्त हो गए। यह हमला मंगलवार (26 फरवरी) सुबह 3:30 पर किया गया। यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने भारतीय वायुसेना के सूत्रों के हवाले से दी है। इस एयर स्ट्राइक के बाद इंडियन आर्मी के ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से एक कविता शेयर की गई है।

सूत्रों के मुतबाकि, भारतीय वायुसेना के विभिन्न लड़ाकू विमानों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में पाकिस्तान स्थित कई आतंकवादी समूहों के शिविरों को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया। पुलवामा हमले के बाद भारत की इस बड़ी कार्रवाई की तारीफ पूरे देश में हो रही है। अलग-अलग राजनीतिक दल, नेता, बॉलीवुड सेलिब्रिटी, क्रिकेटर भी वायुसेना की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

भारत पहले भी दिखा चुका है अपना दम, जानिए सर्जिकल स्ट्राइक की पूरी कहानी
ऐसे में इस एयर स्ट्राइक के कुछ घंटों के बाद भारतीय आर्मी ने एक हिंदी कविता अपने टि्वटर हैंडिल से शेयर की है। यह कविता हिंदी कवि रामधारी सिंह दिनकर की लिखी हुई है। यह कविता वीर रस की है और काफी पावरफुल है।

‘क्षमाशील हो रिपु-समक्ष
तुम हुए विनीत जितना ही,
दुष्ट कौरवों ने तुमको
कायर समझा उतना ही।

सच पूछो, तो शर में ही
बसती है दीप्ति विनय की,
सन्धि-वचन संपूज्य उसी का जिसमें शक्ति विजय की।’

‘क्षमाशील हो रिपु-समक्ष
तुम हुए विनीत जितना ही,
दुष्ट कौरवों ने तुमको
कायर समझा उतना ही।

सच पूछो, तो शर में ही
बसती है दीप्ति विनय की,
सन्धि-वचन संपूज्य उसी का जिसमें शक्ति विजय की।’

बता दें कि बीते 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी। जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर यह हमला उस समय हुआ था जब सीआरपीएफ के 78 गाड़ियों के एक काफिले को जैश आतंकी ने विस्फोटकों से भरी एक गाड़ी को जवानों से भरे बस में भिड़ा दिया, जिससे बस के परखच्चे उड़ गए थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com