आतंकियों के निशाने पर दिल्ली-एनसीआर, साइबर वर्ल्ड के जरिये अशांति फैलाने की आशंका

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा व इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकियों को लेकर दिल्ली-एनसीआर में हाई अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया विभाग की तरफ से जारी अलर्ट में कहा गया है कि भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने सीमापार इन संगठनों से जुड़े आतंकियों के साथ बैठक की है और ये बड़ी वारदातों को अंजाम दे सकते हैं। खुफिया जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस सहित तमाम सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं।

क्या है खुफिया जानकारी में

खुफिया जानकारी में यह कहा गया है कि दिल्ली-एनसीआर सहित देश के भीड़भाड़ वाले पर्यटन स्थलों, धार्मिक व ऐतिहासिक महत्व के ठिकानों व भीड़भाड़ वाले प्रमुख बाजार आतंकियों के निशाने पर हैं। इसके लिए इन संगठनों के कमांडर स्लीपर सेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसलिए ऐसे संदिग्धों पर पैनी नजर रखी जाए, जिनका आपराधिक रिकॉर्ड रहा है और वे इस सीमापार में नंबरों व साइट्स के संपर्क में हों।

साइबर वर्ल्ड में भी सेंध

अलर्ट में यह जानकारी भी दी गई है कि इन संगठनों के आतंकी व इनसे जुड़े स्लीपर सेल साइबर वर्ल्ड में भी अपना दखल बढ़ाकर लोगों के बीच तनाव की स्थिति पैदा कर सकते हैं। इसलिए सुरक्षा एजेंसियां अपनी-अपनी साइबर यूनिट के जरिये खासतौर पर ऐसे संदिग्धों द्वारा किए जा रहे पोस्ट व पोस्ट को वायरल करने वाले बदमाशों पर पैनी नजर रखें। दरअसल इस बार आतंकियों के बारे में साइबर अपराध के जरिये गड़बड़ी फैलाने की खुफिया सूचना है।

क्या कर सकते हैं आतंकी

आतंकी सुरक्षा बलों के वेश में हमला कर सकते हैं।
आतंकी चार्टर उड़ानों का इस्तेमाल कर हवाई हमला कर सकते हैं।
9/ 11 की तर्ज पर किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं।
पाकिस्तानी दूतावास के बाहर झंडा जलाया

उधर, पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर गुरुवार को गुस्साए लोगों ने पाकिस्तान का झंडा जलाया और भारत माता की जय के नारे लगाए। इन लोगों का आरोप था कि पाकिस्तान आतंकियों को सहयोग कर रहा है। भारत द्वारा की जा रही कार्रवाई के बाद पाकिस्तान डर गया है। यही कारण है कि पाकिस्तान की फौज देश के कई हिस्सों में घुसपैठ करने के साथ-साथ आतंकी हमले करवा रही है। इन लोगों पाकिस्तान को उसकी भाषा में जवाब देने की बात कही और पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए। उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने देश की जनता को पाकिस्तान के खिलाफ सड़कों पर उतरने की अपील की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com