7 पापों से नीतीश कुमार ने साधा तेजस्वी यादव पर निशाना…

पटना में विजय संकल्प रैली के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 साल बाद पहली बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ राजनीतिक मंच साझा किया. पीएम मोदी से पूर्व अपने भाषण में नीतीश ने केंद्र की मोदी सरकार की तारीफ करने के साथ-साथ राष्ट्रीय जनता दल और उसके नेता तेजस्वी पर जमकर निशाना साधा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विजय संकल्प रैली में तेजस्वी पर खुलकर प्रहार किया और कहा कि धन अर्जित करना है तो कुछ काम करो, लेकिन कुछ लोग कोई काम ही नहीं करते और सत्ता में आकर धनोपार्जन करते हैं. यह एक सामाजिक पाप है.

अपने इसी संबोधन के दौरान उन्होंने महात्मा गांधी के 7 पाप का जिक्र कर तेजस्वी के साथ-साथ राज्य की जनता से सुधरने की नसीहत दे डाली. उन्होंने महात्मा गांधी के 7 सामाजिक पापों में से 5 का जिक्र (विवेक के बिना सुख, चरित्र के बिना ज्ञान, नैतिकता के बिना व्यापार, मानवता के बिना विज्ञान और त्याग के बिना पूजा) किया. उन्होंने कहा कि हम बापू के 7 सामाजिक पाप के बारे में हर किसी को बताने जा रहे हैं. इस विचार को हर स्कूल में इसे लिखवाया जा रहा है जिससे समाज में सुधार आए.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने 7 कर्मों को सामाजिक पाप करार दिया था, जिसमें सिद्धांत के बिना राजनीति, कर्म के बिना धन, आत्मा के बिना सुख, चरित्र के बिना धन, नैतिकता के बिना व्यापार, मानवता के बिना विज्ञान और त्याग के बिना पूजा शामिल है.

नीतीश कुमार ने कहा कि हम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वी जयंती मना रहे हैं और इस अवसर सरकार की कोशिश है कि गांधी जी के विचारों से आज की जनता फायदा उठाए. उनके 7 सामाजिक पाप का जिक्र हर स्कूल में किया जाएगा. हम बापू के विचारों से आज की नई पीढ़ी से अवगत कराना चाह रहे हैं और इनमें से अगर 10 से 15 फीसदी लोग भी इसे अमल में लाते हैं तो बहुत बड़ी बात होगी. आज जो समाज में कटुता का माहौल है उसमें कुछ कमी आएगी.

उन्होंने कहा कि गांधी जी ने कहा था कि ‘मेरा जीवन ही मेरा संदेश’ है. इसलिए हम लोगों का संकल्प है ‘लोगों की सेवा ही हमारा धर्म है.’ आज लोगों में सेवा में नहीं मेवा में रुचि है.

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने एयरस्ट्राइक को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. इस अवसर पर उन्होंने बेगूसराय के शहीद सीआरपीएफ के जवान पिंटू कुमार सिंह को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के रहते हुए नरेंद्र मोदी ने जो काम किया है कि उसकी सभी लोग चर्चा करते हैं

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com