”ईद पर सलमान जो दिखाते हैं, लोग देख लेते हैं। लेकिन ‘रेस 3’… बाप रे!!!” कुछ एेसे ही रिएक्शन हैं लोगों के, पहला शो देखने के बाद। पहले दिन के शुरुआती शो बता रहे हैं कि ‘रेस 3’ संकट में है।''ईद पर सलमान जो दिखाते हैं, लोग देख लेते हैं। लेकिन 'रेस 3'... बाप रे!!!'' कुछ एेसे ही रिएक्शन हैं लोगों के, पहला शो देखने के बाद। पहले दिन के शुरुआती शो बता रहे हैं कि 'रेस 3' संकट में है।  आसानी से टिकट मिल रहे हैं। लोग फिल्म में बेवजह हंस रहे हैं, सलमान के लिखे डायलॉग के मजे ले रहे हैं। बुराई करते हुए निकल रहे हैं। ये वो माहौल नहीं है जिसकी उम्मीद की गई है। 140 करोड़ दांव की बात नहीं है... बात है एक अच्छी-भली फ्रेंचाइज के बिगड़ने की।  यह भी पढ़ें : शहीदों के परिवार और किसानों को अमिताभ देंगे करोड़ों की मदद  सलमान की मौजूदगी से सब इतना नकली हो गया कि फिल्म मजाक बनकर रह गई। रेमो डि'सूजा ने सारी मेहनत एक्शन फिल्माने में कर दी, थोड़ा-सा ध्यान पटकथा, कहानी, डायलॉग पर होता तो भी बात बन जाती।  शुरुआती माहौल में यह फिल्म जमकर कमाई कर ले तो ही भला है। तमाम समीक्षाओं में भी इस फिल्म की जमकर लू उतारी गई है। इसकी खराब बातें फैली तो असर कमाई पर ही होगा।  पहले दिन 35 करोड़ की उम्मीद थी, अब कुछ कहा नहीं जा सकता। सुबह-दोपहर के शो आधे खाली चले हैं। शाम को अगर भीड़ नहीं होती है तो यह आंकड़ा नहीं आने वाला। फिर भी 25 करोड़ तो जेब में आएंगे ही।  140 करोड़ रुपए में बनी 'रेस 3' को देश में 4000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया है। कोरियोग्राफर से निर्देशक बने रेमो डिसूज़ा की 'रेस 3' इस ईद का सबसे बड़ा और एकमात्र आकर्षण है क्योंकि कोई दूसरी फिल्म रिलीज़ नहीं हुई है। यह एक्शन मसाला फिल्म है और इस हिट फ्रेंचाईजी की खासियत इसके ट्विस्ट और टर्न हैं।  पिछले दिनों फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया था तब 24 घंटे में एक करोड़ से अधिक लोगों ने देखा था। इसे 3डी में भी रिलीज़ किया गया है, यह देश की पहली 360 डिग्री विजुवल एक्सपीरियंस वाली फिल्म बताई जा रही है।  सेंसर बोर्ड ने कुछ मामूली बदलाव के साथ 'यू/ए' सर्टिफिकेट देकर पास कर दिया है। वैसे फिल्म के गानों में अभी तक वो बुलंदी नहीं पाई है, नहीं तो कलेक्शन के कुछ ज़्यादा होने की उम्मीद हो सकती थी। इस फिल्म को सलमान खान और रमेश तौरानी ने प्रोड्यूस किया है। इसके सैटेलाइट राइट्स 130 करोड़ रुपए में बेचे गए हैं।  'रेस' सीरीज़ को अब्बास-मस्तान ने शुरू किया था और पहले दो भाग बनाए थे। पहली 'रेस' 2008 में आई थी l पहले भाग में सैफ़ अली खान, अक्षय खन्ना, बिपाशा बसु और कटरीना कैफ थे l दूसरी 'रेस' 2013 में रिलीज़ हुई थी, जिसमें सैफ़ ने अपनी जगह बनाये रखी लेकिन साथ में जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण और जैकलीन फर्नांडिज ने जगह बनाई । ईद के मौके पर 15 जून को रिलीज़ हो रही 'रेस 3' में सलमान खान, जैकलिन फर्नांडिज, अनिल कपूर, बॉबी देओल, डेज़ी शाह, साकिब सलीम और फ्रेडी दारूवाला हैं। फिल्म में सलमान खान सिकंदर और रोहन सिंह का किरदार निभा रहे हैं l

आसानी से टिकट मिल रहे हैं। लोग फिल्म में बेवजह हंस रहे हैं, सलमान के लिखे डायलॉग के मजे ले रहे हैं। बुराई करते हुए निकल रहे हैं। ये वो माहौल नहीं है जिसकी उम्मीद की गई है। 140 करोड़ दांव की बात नहीं है… बात है एक अच्छी-भली फ्रेंचाइज के बिगड़ने की।

सलमान की मौजूदगी से सब इतना नकली हो गया कि फिल्म मजाक बनकर रह गई। रेमो डि’सूजा ने सारी मेहनत एक्शन फिल्माने में कर दी, थोड़ा-सा ध्यान पटकथा, कहानी, डायलॉग पर होता तो भी बात बन जाती।

शुरुआती माहौल में यह फिल्म जमकर कमाई कर ले तो ही भला है। तमाम समीक्षाओं में भी इस फिल्म की जमकर लू उतारी गई है। इसकी खराब बातें फैली तो असर कमाई पर ही होगा।

पहले दिन 35 करोड़ की उम्मीद थी, अब कुछ कहा नहीं जा सकता। सुबह-दोपहर के शो आधे खाली चले हैं। शाम को अगर भीड़ नहीं होती है तो यह आंकड़ा नहीं आने वाला। फिर भी 25 करोड़ तो जेब में आएंगे ही।

140 करोड़ रुपए में बनी ‘रेस 3’ को देश में 4000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया है। कोरियोग्राफर से निर्देशक बने रेमो डिसूज़ा की ‘रेस 3’ इस ईद का सबसे बड़ा और एकमात्र आकर्षण है क्योंकि कोई दूसरी फिल्म रिलीज़ नहीं हुई है। यह एक्शन मसाला फिल्म है और इस हिट फ्रेंचाईजी की खासियत इसके ट्विस्ट और टर्न हैं।

पिछले दिनों फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया था तब 24 घंटे में एक करोड़ से अधिक लोगों ने देखा था। इसे 3डी में भी रिलीज़ किया गया है, यह देश की पहली 360 डिग्री विजुवल एक्सपीरियंस वाली फिल्म बताई जा रही है।

सेंसर बोर्ड ने कुछ मामूली बदलाव के साथ ‘यू/ए’ सर्टिफिकेट देकर पास कर दिया है। वैसे फिल्म के गानों में अभी तक वो बुलंदी नहीं पाई है, नहीं तो कलेक्शन के कुछ ज़्यादा होने की उम्मीद हो सकती थी। इस फिल्म को सलमान खान और रमेश तौरानी ने प्रोड्यूस किया है। इसके सैटेलाइट राइट्स 130 करोड़ रुपए में बेचे गए हैं।

‘रेस’ सीरीज़ को अब्बास-मस्तान ने शुरू किया था और पहले दो भाग बनाए थे। पहली ‘रेस’ 2008 में आई थी l पहले भाग में सैफ़ अली खान, अक्षय खन्ना, बिपाशा बसु और कटरीना कैफ थे l दूसरी ‘रेस’ 2013 में रिलीज़ हुई थी, जिसमें सैफ़ ने अपनी जगह बनाये रखी लेकिन साथ में जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण और जैकलीन फर्नांडिज ने जगह बनाई । ईद के मौके पर 15 जून को रिलीज़ हो रही ‘रेस 3’ में सलमान खान, जैकलिन फर्नांडिज, अनिल कपूर, बॉबी देओल, डेज़ी शाह, साकिब सलीम और फ्रेडी दारूवाला हैं। फिल्म में सलमान खान सिकंदर और रोहन सिंह का किरदार निभा रहे हैं l