भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज रविवार की सुबह इटली, फ्रांस, लग्जमबर्ग और बेल्जियम की यात्रा पर रवाना हो गईं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की इस यात्रा का उद्देश्य यूरोपीय देशों के साथ भारत के कूटनीतिक संबंधों को मजबूत करना है।भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज रविवार की सुबह इटली, फ्रांस, लग्जमबर्ग और बेल्जियम की यात्रा पर रवाना हो गईं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की इस यात्रा का उद्देश्य यूरोपीय देशों के साथ भारत के कूटनीतिक संबंधों को मजबूत करना है।  विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि 17 से 23 जून तक की यात्रा का उद्देश्य राजनीतिक नेतृत्व के साथ वैश्विक, क्षेत्रीय और द्विपक्षीय मुद्दों पर व्यापक बातचीत करना और यूरोपीय संघ के साथ कूटनीतिक संबंधों को मजबूत करना है। सुषमा पहले इटली के दौरे पर जाएंगी जहां गुइसेप कोंटे के इटली का नया प्रधानमंत्री बनने के बाद दोनों देशों के बीच पहली बड़ी राजनीतिक वार्ता होगी।  सुषमा न केवल कोंटे से मिलेंगी बल्कि अपने समकक्ष एन्जो मोवावेरो मिलानेसी से भी मिलेंगी। इसके बाद विदेश मंत्री 18-19 जून को फ्रांस के दौरे पर जाएंगी। वह 19-20 जून को लग्जमबर्ग और 20-23 जून को बेल्जियम के दौरे पर होंगी।

विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि 17 से 23 जून तक की यात्रा का उद्देश्य राजनीतिक नेतृत्व के साथ वैश्विक, क्षेत्रीय और द्विपक्षीय मुद्दों पर व्यापक बातचीत करना और यूरोपीय संघ के साथ कूटनीतिक संबंधों को मजबूत करना है। सुषमा पहले इटली के दौरे पर जाएंगी जहां गुइसेप कोंटे के इटली का नया प्रधानमंत्री बनने के बाद दोनों देशों के बीच पहली बड़ी राजनीतिक वार्ता होगी।

सुषमा न केवल कोंटे से मिलेंगी बल्कि अपने समकक्ष एन्जो मोवावेरो मिलानेसी से भी मिलेंगी। इसके बाद विदेश मंत्री 18-19 जून को फ्रांस के दौरे पर जाएंगी। वह 19-20 जून को लग्जमबर्ग और 20-23 जून को बेल्जियम के दौरे पर होंगी।