इंडोनेशिया: 7 दिन से गायब थी महिला, 7 मीटर लंबे अजगर का पेट चीरकर निकाला

इंडोनेशिया की एक महिला का शव एक भीमकाय अजगर के पेट से मिला. पुलिस ने बताया कि इस अजगर को उसी जगह पर पकड़ा गया जहां महिला अपने सब्जी के बगीचे में काम कर रही थी.गुरुवार को महिला के घर न लौटने पर परेशान घरवालों के साथ ही करीब 100 निवासियों ने उसकी तलाश शुरू कर दी. इंडोनेशिया और फिलीपीन में छह मीटर तक के भीमकाय अजगरों का पाया जाना बहुत आम है. हालांकि, वे छोटे जानवरों पर हमला करने के लिए जाने जाते हैं. उनके द्वारा लोगों को खाने के मामले दुर्लभ ही सुनने को मिलते हैं.  इंडोनेशिया और दक्षिणपूर्व एशिया के अन्य हिस्सों में पाये जाने वाले ये विशालकाय रेटिक्युलेटेड अजगर पहले अपने शिकार पर दर्जनों तेज घुमाव वाले दांतों के साथ हमला करते हैं. फिर शिकार की मौत होने तक उसे दबाए रहते हैं. मौत हो जाने के बाद शिकार को निगल जाते हैं.  पिछले साल के मार्च के बाद यह दूसरी बार है जब किसी अजगर ने किसी मानव पर हमला किया हो. मार्च 2017 में 25 वर्षीय व्यक्ति को विशालकाय अजगर ने निगल लिया था.

शुक्रवार को गांववासियों द्वारा 7 मीटर लंबे अजगर का पेट काटने पर 54 वर्षीय वा तिबा का शव मिला. स्थानीय पुलिस प्रमुख हमका ने बताया कि मुना द्वीप के पेरस्यिापन लावेला गांव में फूले हुए अजगर को देखकर लोगों को शक हुआ कि इसी सांप ने महिला को निगला है और वह अजगर को मार कर बगीचे से बाहर ले आए.

उन्होंने बताया, ‘अजगर के पेट को काट कर खोलने पर महिला का शव अंदर मिला.’ हमका ने बताया कि महिला जिस बगीचे से लापता हुई थीं वह एक पत्थर की चट्टान के तले पर बना हुआ है जो गुफाओं से घिरा है और सांपों का घर माना जाता है.

गुरुवार को महिला के घर न लौटने पर परेशान घरवालों के साथ ही करीब 100 निवासियों ने उसकी तलाश शुरू कर दी. इंडोनेशिया और फिलीपीन में छह मीटर तक के भीमकाय अजगरों का पाया जाना बहुत आम है. हालांकि, वे छोटे जानवरों पर हमला करने के लिए जाने जाते हैं. उनके द्वारा लोगों को खाने के मामले दुर्लभ ही सुनने को मिलते हैं.

इंडोनेशिया और दक्षिणपूर्व एशिया के अन्य हिस्सों में पाये जाने वाले ये विशालकाय रेटिक्युलेटेड अजगर पहले अपने शिकार पर दर्जनों तेज घुमाव वाले दांतों के साथ हमला करते हैं. फिर शिकार की मौत होने तक उसे दबाए रहते हैं. मौत हो जाने के बाद शिकार को निगल जाते हैं.

पिछले साल के मार्च के बाद यह दूसरी बार है जब किसी अजगर ने किसी मानव पर हमला किया हो. मार्च 2017 में 25 वर्षीय व्यक्ति को विशालकाय अजगर ने निगल लिया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com