कांग्रेस हाईकमान का फैसला : असंतुष्टों को मनाएगी, भितरघातियों को करेगी किनारे

कांग्रेस हाईकमान ने असंतुष्टों को मनाने और भितरघातियों को किनारे लगाने का फैसला किया है। इसके तहत प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में विशेष अभियान शुरू किया जा रहा है। सभी सचिवों, लोकसभा क्षेत्र प्रभारियों और जिला व महानगर कमेटियों को इस बाबत जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं।

पार्टी हाईकमान को जानकारी मिली कि कई लोकसभा क्षेत्रों में टिकट बंटवारे से लोग असंतुष्ट हैं, वहीं कुछ अंदरखाने पार्टी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। इससे चुनाव में पार्टी को नुकसान की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता। इसके बाद पार्टी ने ऐसे लोगों को चिह्नित करने का काम शुरू दिया है।

इसके लिए संगठन के अलावा महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, ज्योतिरादित्य सिंधिया और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की टीम लगाई गई है। टीमों में अधिकतर ऐसे युवाओं को लगाया गया है, जो पार्टी को पिछले छह महीने से ठीकठाक टाइम दे रहे हैं।

अभियान के तहत चिह्नित असंतुष्ट नेताओं को तत्काल मनाने का काम किया जा रहा है। उनसे कहा जा रहा है कि सरकार बनने पर उनकी उपेक्षा नहीं होगी। बाहर से आए प्रत्याशियों को टिकट देने वाली जगहों पर भितरघातियों को सक्षम स्तर से पहले मौखिक चेतावनी फिर लिखित कारण बताओ नोटिस दिया जाएगा। इसके बाद भी नहीं सुधरे तो चुनाव के दौरान ही बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

Loading...
IGNITED MINDS