130 करोड़ लोगों की जनांकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है संकल्प पत्र : योगी

भाजपा के संकल्प पत्र पर सीएम की प्रतिक्रिया

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी का यह संकल्प पत्र मात्र एक राजनैतिक पार्टी द्वारा जारी अपना चुनावी घोषणा पत्र भर नहीं है, हर संभव तरीके से हमने जन-जन से संपर्क कर अनगिनत भारतीयों से सुझाव लेकर और उनकी अपेक्षाओं को समझकर यह संकल्प पत्र देश की जनता को समर्पित किया है। इसमें हर देश के सम्मान, स्वाभिमान की बात है तो गांव गरीब किसान, महिलाएं और युवाओं की बात भी है। यह संकल्प पत्र नए भारत और 130 करोड़ लोगों की जनांकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है। पिछले चुनावों में दिए गये भाजपा के संकल्प पत्र को उठाकर देखेंगे तो हमें यह स्पष्ट हो जाएगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने 2014 में सशक्त, सुरक्षित और समृद्ध राष्ट्र के निर्माण की जो यात्रा शुरू की थी, वह निरंतर जारी है, जो भी उन्होंने कहा था वह करके दिखाया है। आंतरिक से लेकर वाह्य सुरक्षा का मामला हो, किसानों के सम्मान की रक्षा, उनकी आय को बढ़ाने के लिए किए गए प्रयास हों, महिलाओं का सशक्तिकरण हो या उनकी सुरक्षा का मामला, हमने हर दिशा में जैसा कहा, वैसा कर दिखाया है।
योगी ने कहा कि 5 लाख करोड़ रुपए ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में खर्च किए जाएंगे। किसान सम्मान निधि के तहत 2 हेक्टेअर से कम जमीन वाले किसानों को 6 हजार रुपए वार्षिक दिए जाने की बात थी, लेकिन किसानों के प्रति समर्पित यह सरकार अब देश के सभी किसानों को 6 हजार रुपए वार्षिक देगी साथ ही छोटे और सीमांत किसानों को 60 वर्ष की उम्र के बाद पेंशन की सुविधा भी देगी। किसान क्रेडिट कार्ड से एक लाख तक के ऋण पर पाँच साल तक कोई ब्याज नहीं रहेगा, जिससे किसानों को बड़ी राहत मिल सकेगी।
व्यापारी वर्ग समस्याओं से मुक्त रहकर व्यापार कर सके इसके लिए राष्ट्रीय व्यापारी आयोग बनाएंगे, जो व्यापारियों की समस्याओं को सुलझाएगा और देश के छोटे दुकानदारों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए उनको भी 60 वर्ष की उम्र के बाद पेंशन की सुविधा दीजायेगी। जम्मू कश्मीर में धारा 35ए जम्मू कश्मीर के गैर स्थायी निवासियों और महिलाओं के साथ खिलाफ भेदपूर्ण रवैया रखता है, और इसको हटाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। युवाओं के लिए भाजपा न केवल रोजगार के नए अवसरों में वृद्धि करेगी बल्कि उनमें उद्यमशीलता की भावना भी विकसित करेगी, समाज मे उनकी भागीदारी बढ़े इसके लिए हम नशामुक्ति के लिए कार्यक्रम और साथ ही शहरी निकायों में कौशल विकास को प्रोत्साहन देने का कार्य करेंगे, खेलों में युवाओं की भागीदारी हम सुनिश्चित करेंगे।
महिलाओं के जीवन स्तर में सुधार के लिए तमाम कल्याणकारी योजनाओं के साथ ही, तीन तलाक और हलाला जैसी कुप्रथाओं के उन्मूलन के लिए कानून पारित करेंगे और उनकी सुरक्षा और आरक्षण के लिए प्रतिबद्ध हैं। राममंदिर पर संविधान के दायरे में रहकर अयोध्या में शीघ्र राम मंदिर के निर्माण की सभी संभावनाओं को तलाश कर प्रयास करेंगे। लैंगिक समानता हो या महिला अधिकारों की रक्षा, इसको सुनिश्चित करने के लिए भाजपा सर्वश्रेष्ठ परंपराओं से प्रेरित समान नागरिक संहिता बनाने को कटिबद्ध है और इन परंपराओं को आधुनिक समय के हिसाब से ढाला जाएगा।

गरीब कल्याण के लिए प्रतिबद्ध भाजपा 2022 तक ऐसे प्रत्येक परिवार को पक्का मकान देगी जो अभी भी कच्चे घरों में रहते हैं, 80 करोड़ लोगों के अधिकाधिक सब्सिडी पर अनाज देने में सफल रहे हैं और अब उन्हें 13 रुपये प्रति किलो की दर से चीनी उपलब्ध करवाएंगे। आप ध्यान से इस संकल्प पत्र को देखेंगे तो आपको स्पष्ट होगा कि भाजपा सरकार पूरी तरह सुनियोजित तरीके से, उचित संसाधन जुटाकर, देश मे जनकल्याणकारी योजनाओं को अमल में लाएगी। हमारे और विरोधियों के घोषणा पत्र में स्पष्ट अंतर है, वे कोरे वादे करते हैं इसलिए उनके पास योजनाओं की मद में होने वाला खर्च कहाँ से जुटाएंगे यह नहीं बता सकते, हम अपने विजन में पूरी तरह स्पष्ट, पारदर्शी और कृतसंकल्प हैं। प्रगति के हर आयाम पर नए कीर्तिमान स्थापित करने के लिए मुझे विश्वास है जनता इस बार फिर देश का प्रधानमंत्री मोदी को ही चुनेगी और उनके नेतृत्व में देश के जन जन की आकांक्षाएं आने वाले समय मे पूरी होंगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com