गलत पेपर बंटने के बाद PCS-मेन्स की दोनों पालियों की परीक्षा स्थगित

इलाहाबाद। यूपी पीसीएस की मंगलवार को दोनों पालियों की परीक्षा स्थगित कर दी गयी है। पीसीएस-2017 की मेन परीक्षा में मंगलवार को इलाहाबाद जीआईसी केंद्र पर उस समय भारी हंगामा हुआ जब छात्रों को गलत पेपर बांट दिया गया।

परीक्षा के दूसरे दिन प्रथम पाली में हिन्दी की परीक्षा थी और निबंन्ध का पेपर बांट दिया गया। छात्रों का आरोप है कि जब उन्होंने आपत्ति जताई तो उन पर निबंध का पेपर ही हल करने का दबाव बनाया गया।जिस पर पूरे परीक्षा केंद्र के छात्रों ने परीक्षा का बहिष्कार कर नारेबाजी शुरू कर दी। जिससे परीक्षा केंद्र पर अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई।

उधर, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, इलाहाबाद ने कहा कि प्रथम पाली में त्रुटिवश सामान्य हिन्दी की जगह निबंध का प्रश्नपत्र खोले जाने पर परीक्षार्थियों द्वारा परीक्षा का बहिष्कार किये जाने के कारण मंगलवार के दोनों पालियों की परीक्षा को निरस्त किये जाने का फैसला लिया गया है।इन दोनों प्रश्नपत्रों की पुनः परीक्षा की तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी।

आगामी तिथियों की शेष परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होंगी। विदित कि पीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा सोमवार से इलाहाबाद के 17 और लखनऊ के 11 केंद्रों पर शुरू हुई है।18 जून से सात जुलाई तक चलने वाली इस परीक्षा के लिए 13664 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। विवादों में रही इस परीक्षा को पहले दिन 1383 अभ्यर्थियों ने छोड़ दिया था।

Loading...
IGNITED MINDS