चुनाव आयोग के एंबेसडर रहे राहुल द्रविड़ नहीं डाल सकेंगे वोट,जाने क्या है वजह …

 पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान राहुल द्रविड़ मतदाता सूची में अपना नाम न होने के चलते 18 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में मतदान नहीं कर पाएंगे. बेंगलुरु नगर निगम के अधिकारी एल. सुरेश ने बताया, “द्रविड़ ने पूर्वी उपनगर में अपने माता-पिता के घर से उत्तरी बेंगलुरू शिफ्ट होने के बाद मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज नहीं कराया है. मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने की आखिरी तारीख 16 मार्च थी.”

द्रविड़ मई 2018 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए चुनाव आयोग के एंबेसडर भी थे. द्रविड़ का नाम पिछले निर्वाचन क्षेत्र (बैंगलोर सेंट्रल) से हटा दिया गया था, क्योंकि उनके भाई ने निगम अधिकारियों को बताया था कि विधानसभा चुनाव के बाद वह उत्तरी बेंगलोर के उपनगर में शि़फ्ट हो गए हैं.

सुरेश ने कहा, “द्रविड़ शहर से बाहर थे और लंबे समय से विदेश यात्रा पर थे. उन्होंने एक जनवरी 2019 से पहले फॉर्म-6 नहीं भरा था. इसके बाद 16 मार्च को मतदाताओं की अंतिम सूची प्रकाशित हुई थी.”

इस बीच, कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के अधिकारियों ने कहा कि द्रविड़ इस समय स्पेन में हैं. वर्कफ्रंट की बात करें तो राहुल द्रविड़ भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम के कोच हैं. उनके कोच रहते भारतीय अंडर 19 टीम ने पिछले साल वर्ल्ड कप जीता था.

Loading...
IGNITED MINDS