IGCL : बृज के छोरे और गंगा के लड़इयां फाइनल में

लखनऊ। मैन आफ द मैच जीशान (38 रन) की उपयोगी पारी से बृज के छोरे ने इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) में आज खेले गए पहले एलिमिनेटर मैच में अवध के शेर को छह विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इसके बाद दूसरे एलिमिनेटर मैच में गंगा के लड़इयां ने भोजपुरी टाइगर्स को चार विकेट से मात दी। वहीं तीसरे एलिमिनेटर मैच में गंगा के लड़इयां ने अवध के शेर को 30 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली। इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) के फाइनल की तारीख अभी निश्चित नही हुई हैं। आईजीसीएल के चेयरमैन डॉ.अनुराग भदौरिया ने बताया कि फाइनल की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।

पहला एलिमिनेटर : बृज के छोरे ने अवध के शेर को छह विकेट से दी मात

केडी सिंह बाबू में पहले एलिमिनेटर मैच में बृज के छोरे ने अवध के शेर को छह विकेट से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया। अवध के शेर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हर्षित (27 रन, 15 गेंद, चार चौके, एक छक्के), मनीष (21 रन, 16 गेंद, एक चौका, एक छक्का) की पारियों से निर्धारत 15 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 115 रन बनाए। बृज के छोरे से ईशू और जग्गू ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए बृज के छोरे ने जीशान (38 रन, 28 गेंद, 3 चौके, दो छक्के) और राकेश (35 रन, 18 गेंद, दो छक्के, दो चौके) की पारियों से 13.4 ओवर में जीत के लिए आवश्यक रन बना लिए। अवध के शेर से आसिफ और गोपेश ने दो-दो विकेट चटकाए।

दूसरा एलिमिनेटर : गंगा के लड़इयां ने भोजपुरी टाइगर्स को चार विकेट से दी मात

गंगा के लड़इयां ने मैन ऑफ द मैच धीरज (19 रन, तीन विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन से भोजपुरी टाइगर्स को चार विकेट से हराया। भोजपुरी टाइगर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में आठ विकेट पर 69 रन बनाए। टीम से मैक्स ने सर्वाधिक 18 और मुलायम ने 15 रन बनाए। गंगा के लड़इयां से धीरज ने तीन और कृष्णामूर्ति ने दो विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए गंगा के लड़इयां ने धीरज (25 रन, 1 चौका, तीन छक्का) और सादिक (16 रन, 2 छक्के) की पारियों की सहायता से 7.5 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 70 रन बनाकर मैच जीत लिया। भोजपुरी टाइगर्स से युवराज ने चार और पंकज ने दो विकेट चटकाए।

तीसरा एलिमिनेटर : गंगा के लड़इयां ने मैन ऑफ द मैच विजय साहनी (32 रन, 15 गेंद, 4 चौके, दो छक्के) की उम्दा पारी से अवध के शेर को 30 रन से हराया। गंगा के लड़इयां द्वारा बनाए गए 85 रन के जवाब में अवध के शेर की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 55 रन पर सिमट गयी।

आज के परिणाम
पहला एलिमिनेटर मैचः बृज के छोरे ने अवध के शेर को छह विकेट से हरायाः-बृज के छोरे फाइनल में
दूसरा एलिमिनेटर मैचः गंगा के लड़इयां ने भोजपुरी टाइगर्स को चार विकेट से हराया
तीसरा एलिमिनेटर मैचः गंगा के लड़इयां ने अवध के शेर को 30 रन से हराया:-गंगा के लड़इयां फाइनल में

Loading...
IGNITED MINDS