पत्रकारों से बातचीत में योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा के बयान को आज संदर्भ में ही नहीं देखा जाना चाहिए

योग गुरु बाबा रामदेव ने मुंबई आतंकी हमले में शहीद पुलिस अफसर हेमंत करकरे को लेकर दिए गए बयान पर साध्वी प्रज्ञा का बचाव किया। उन्होंने कहा कि उनके बयान को आज संदर्भ में ही नहीं देखा जाना चाहिए। साध्वी के पक्ष पर भी गौर करने की जरूरत है। बाबा ने कहा कि साध्वी ने मात्र शक के आधार पर नौ वर्ष का कठोर कारावास भोगा। उसका भी संज्ञान लिया जाना चाहिए।

सोमवार को हरिद्वार में एक कार्यक्रम में शिरकत के बाद पत्रकारों से बातचीत में योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि वह किसी दल विशेष के नहीं, बल्कि सर्वदलीय हैं। उन्होंने कहा कि  वर्तमान में देश को तमाम तरह की राजनीतिक, आर्थिक और धार्मिक चुनौतियां का सामना करना पड़ रहा है। दावा किया कि देश वर्ष 2040 तक इन चुनौतियों से पार पाकर विश्व का सिरमौर राष्ट्र बन जाएगा।

उन्होंने कहा कि आज राष्ट्र और राष्ट्रीयता के साथ आतंकवाद बड़ा मुद्दा है। पतंजलि योगपीठ देश में राष्ट्रवाद का अलख जगा रहा है। उन्होंने कहा कोशिश है कि आचार्यकुलम, वैदिक शिक्षा और पतंजलि विवि के सम्मिलित प्रयासों से देश की भावी पीढ़ी को 25वर्ष बाद सर्वश्रेष्ठ राजनैतिक नेतृत्व मिले। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने दुनिया को आतंक का रास्ता दिखाया, लेकिन भारत ने दुनिया को कई महत्वपूर्ण आयामों के साथ-साथ योग के जरिये स्वस्थ रहने का मार्ग भी दिया है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com