दून में अतिक्रमण के खिलाफ चला अभियान, नगर निगम व पुलिस की संयुक्त टीम को कारगी चौक पर विवाद का सामना करना पड़ा

शहर में अतिक्रमण के विरुद्ध चल रही कार्रवाई के तहत बुधवार को नगर निगम व पुलिस की संयुक्त टीम को कारगी चौक पर विवाद का सामना करना पड़ा। फुटपॉथ व सड़कों पर रखा सामान जब्त करने पर व्यापारी भड़क उठे और टीम से धक्का-मुक्की कर सामान छीनने का प्रयास किया। हालांकि, पुलिस ने किसी तरह स्थिति नियंत्रित की। अभियान में टीम ने रिस्पना पुल से आइएसबीटी तक दस ट्रक सामान जब्त किया और पंद्रह ठेली कब्जे में ली। साथ ही 15 हजार रुपये का जुर्माना भी वसूला गया।

 

शहर में फुटपॉथ व सड़कों पर हुए अवैध कब्जे व अतिक्रमण हटाने के लिए महापौर सुनील उनियाल गामा ने दस दिन पहले से कार्रवाई की शुरूआत की थी। जो लगातार जारी है। हालांकि, इस दौरान व्यापारी वर्ग का विरोध भी झेलना पड़ रहा है। इतना ही नहीं, कांग्रेसियों ने तो निगम पर व्यापारियों के उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए निगम में प्रदर्शन भी किया, लेकिन महापौर ने स्पष्ट कहा कि अभियान नहीं रुकेगा। 

तय योजना के तहत रिस्पना पुल शक्तिमान चौक से अभियान की शुरूआत हुई। संयुक्त टीम ने फुटपॉथ और सड़क पर रखे सामान को जब्त कर लिया। जब टीम कारगी चौक पहुंची और कार्रवाई की तो व्यापारी विरोध करने लगे। जमकर विवाद हुआ पर पुलिस ने विरोध करने वालों को किनारे कर हंगामा शांत करा दिया। ताबड़तोड़ कार्रवाई करती हुई टीम आइएसबीटी पहुंची। 

फ्लाइओवर के नीचे अवैध रूप से खड़े फड़ और ठेली वालों पर भी कार्रवाई हुई। पंद्रह ठेली जब्त की गई। भूमि कर अधीक्षक धर्मेश पैन्यूली ने बताया कि अभियान में मौके पर चालान कर पंद्रह हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। 

पलटन बाजार में पुलिस का डंडा

पलटन बाजार, धामावाला, हनुमान चौक आदि में सोमवार को चले नगर निगम और पुलिस के अभियान के बाद बुधवार को भी पुलिस ने गश्त कर फुटपॉथ और सड़कों पर रखा सामान हटवाया। सुबह से ही पुलिस की एक टीम लगातार बाजार में गश्त करती रही और जिस दुकान के बाहर सामान रखा मिला, वहां कार्रवाई की। इससे आमजन ने राहत की सांस ली और बाजार में जाम भी नहीं लगा। 

कूड़ा उठान कंपनी का बुरा हाल, शिकायतों का अंबार

डोर-टू-डोर कूड़ा उठान का काम कर रही चेन्नई एमएसडब्लू कंपनी की शुरुआत ही शिकायतों के अंबार से हो रही है। दो माह का वक्त भी नहीं हुआ कि कंपनी पर अवैध वसूली समेत मनमानी के आरोप लगने लगे हैं। कुछ दिन पूर्व कंपनी कर्मियों के विरुद्ध वार्डों में दो माह का शुल्क लेकर एक माह की रसीद देने के आरोप लगे थे। 

अब वक्त पर कूड़ा उठान न होने और तीन-चार दिन तक गाड़ी न आने की शिकायतें आ रही हैं। बुधवार को पार्षद नंदिनी शर्मा और अशोक कोहली आदि ने नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय से मिलकर कंपनी की शिकायत की। इसके साथ ही ऑनलाइन पोर्टल में भी इस कंपनी की शिकायतों का अंबार लगता जा रहा है। 

आरोप है कि कंपनी मनमाने तरीके से काम कर रही, जिससे आमजन परेशान है। नगर आयुक्त ने कंपनी के प्रोजेक्ट हेड मोहित द्विवेदी को तलब कर जवाब मांगा। साथ ही कार्य में सुधार की चेतावनी दी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com