रोहित शर्मा की मुंबई का पलड़ा एमएस धोनी की चेन्नई टीम पर भारी दिखाई दे रहा है

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मंगलवार को क्वालिफायर वन मुकाबले के लिए चेन्नई और मुंबई की टीमें तैयार हैं. इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच कड़ा मुकाबला होने की पूरी संभावना दिखाई दे रही हैं वहीं फैंस भी दोनों टीमों के बीच के आंकड़े छांटने में लग गए और उन्होंने मैच से पहले ऐसे आंकड़े निकाल दिए जिसमें रोहित शर्मा की मुंबई का पलड़ा एमएस धोनी की चेन्नई टीम पर भारी दिखाई दे रहा है. इतिहास गवाह है कि हर मैच अपने पिछले मैचों और पिछले रिकॉर्ड से अलग होता है. और उनके आधार पर भविष्यवाणी हमेशा ही सच नहीं होती.

 पहले लीग मैच में जीता मुंबई
इस बार की आईपीएल सीजन की बात करें तो दोनों टीमें इस सीजन में दो बार आपस में टकरा चुकी हैं और दोनों ही बार मुंबई की टीम चेन्नई पर पूरी तरह से हावी रही है. पहले दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला मुंबई में हुआ था. यह मैच मुंबई ने जीता. इस बार मुंबई ने 170 रन बनाए जिसके जवाब में चेन्नई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 133 रन ही बना सकी.  

मुंबई ने चेन्नई को उसी के घर में हराया

दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला चेन्नई में हुआ था जिसमें मुंबई के दिए 156 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की पूरी टीम 18वें ओवर में ही केवल 109 रन पर सिमट गई थी. इस मैच में रोहित शर्मा ने 67 रनों की शानदार पारी खेली थी. इस मैच से पहले चेन्नई इस सीजन में अजेय थी और इस मैदान पर लगातार पांच मैच जीत चुकी थी. 

रिकॉर्ड पूरी तरह से चेन्नई के खिलाफ

इस लिहाज से इस सीजन में मुंबई चेन्नई पर हावी दिखाई दे रहा है. दोनों टीमों के बीच रिकॉर्ड को देखें तो अब तक आईपीएल के सभी सीजन में दोनों टीमें 28 बार भिड़ चुकी हैं. इनमें से 16 में मुंबई को जीत मिली है जबकि चेन्नई केवल 12 मैच जीत सकी है. अगर मैदान की बात करें तो चेन्नई के चेपक मैदान में दोनों टीमें ने सात मैच खेले हैं जिसमें मुंबई ने 5 और चेन्नई केवल दो ही मैच जीत सकी है. ये आंकड़े साफ तौर पर कह रहे हैं कि दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर हुए मुकाबलों में चेन्नई को घरेलू मैदान का फायदा कम ही मिला है. 

दोनों कप्तानों में रोहित हैं आगे

अगर रोहित शर्मा और एमएस धोनी के बारे में ही बात की जाए और अब तक आईपीएल में दोनों के बीच 18 बार कप्तानी भिड़ंत हो चुकी है. इसमें से धोनी केवल 8 बार तो रोहित 10 बार जीत हासिल करने में कामयाब रहे हैं. वहीं एक रोचक रिकॉर्ड यह भी है कि 5 मई 2013 को दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले में चेन्नई की टीम 140 रनों का पीछा करते हुए केवल 15.2 ओवर में 79 रनों पर सिमट गई थी. 

इस मैच के बाद 8 मई को दिल्ली और हैदराबाद के बीज एलिमिनेटर मैच विशाखापत्तनम में होगा. इसके बाद क्वालिफायर टू मैच भी विशाखापत्तनम में ही होगा, लेकिन फाइनल मैच हैदराबाद में होगा. वैसे तो फाइनल मैच चेन्नई मैच में होना था, लेकिन अब यह मैच हैदराबाद शिफ्ट कर दिया गया है. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com