पाक ने आतंकवाद को समर्थन देना बंद नहीं करता तो तीन नदियों का पानी पाक जाने से रोकने में कोई हिचक नहीं

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच 1960 में हुआ जलसंधि करार पारिवारिक व सौहार्द रिश्तों के आधार पर हुआ था। अगर पाकिस्तान ने आतंकवाद को समर्थन देना बंद नहीं करता तो हमें भी हमारी तीन नदियों का पानी पाक जाने से रोकने में कोई हिचक नहीं है। गडकरी बुधवार को अमृतसर में एक पत्रकार सम्मेलन काे संबाेधित कर रहे थे।उन्हाेंने कहा कि इसके लिए अध्ययन भी शुरू कर दिया गया है। यह पानी पंजाब और हरियाणा को दिया जाएगा। पंजाब में बने हुए जल विवाद को भी बिना किसी का पानी छेड़े हम हल करेंगे। हम पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में छह डेम बनाने जा रहे है। जिससे सभी राज्यों की पानी की समस्या हल होगी और सरपलस पानी का अपने राज्यों के लिए उपयोग होगा।

 जो काम पचास सालों में नहीं हुए, हमने पांच साल में किए

नेशनल हाईवे पर पिछले पांच सालों में हुए विकास का हवाला देते हुए गडकरी ने कहा कि जो काम पिछले पचास सालों में नहीं हुए, हमने पांच साल में कर दिखाए है। उन्होंने कहा कि हम डबल डेक्कर एयरबस छह शहरों में शुरू करने की योजना बना रहे है, हमारा प्रयास रहेगा कि अमृतसर भी इसमें शामिल हो। यह योजना मैट्रो ट्रेन से भी सस्ती होगी और शहरों को ट्रैफिक जाम से निजात दिलवाने में कारगार साबित होगी। इसके अलावा देश के व्यापार व इंड्रस्टी को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार द्वारा जलमार्ग से आयात-निर्यात बढ़ाते हुए व्यापारियों को बढ़ी राहत देने का काम किया है। इसके अलावा दिल्ली-अमृतसर-कटड़ा एक्सप्रेस-वे बनने से अमृतसर और दिल्ली का चार घंटे का सफर कम होगा।

  देश के भविष्य का फैसला करने वाला चुनाव – गडकरी

जेएनएन, खन्नाः गडकरी ने खन्ना में अायाेजित रैली में कहा कि कांग्रेस ने 60 साल राज किया। नेहरू के समय से गरीबी हटाओ का नारा दिया जा रहा है। नेहरू, इंदिरा, राजीव से लेकर मनमोहन सिंह ने यही नारा दिया। अब राहुल कहते हैं कि गरीबी दूर करेंगे। इससे साफ हुआ कि पहले के नेता यह काम नहीं कर पाए।  कांग्रेस ने देश काे भ्रष्ट प्रशासन दिया। किसान जो उपज पैदा करता है उसके पास उसका भाव तय करने का उसे हक नहीं है।जींस का दाम दूसरे देश तय करते हैं, पर हमने कृषि क्षेत्र को प्राथमिकता दी। शीरा से एथेनाल बन रहा है, उसके ईंधन से वाहन चल रहे हैं। उन्हाेंने बताया कि नागपुर में इससे बसें चल रही हैं। पराली से बायो सीएनजी बनाकर ट्रैक्टर और बसें जबिक टॉयलेट वाटर से मीथेन और बायो सीएनजी निकाल रहे हैं। केंद्रीय मंत्री के मुताबिक माेदी सरकार सीमेंट कंक्रीट रोड बना रही है, जिससे अाने वाले 200 सालों तक गढ्ढे नहीं पड़ेंगे। इसके साथ ही सरकार दिल्ली से कठुआ के बीच हाइवे बन रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com