GOOGLE LENS में नए यूजर इंटरफेस के अलावा ये होंगे ​फीचर

नए डिजाइन, फिल्टर्स और फीचर्स के साथ सर्च इंजन कंपनी गूगल अपनी सर्विस गूगल लेंस को लेकर आ रहा है. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, गूगल लेंस के अपडेटेड वर्जन को अभी चुनिंदा यूजर्स के डिवाइस में टेस्ट किया जा रहा है और इसमें होम स्क्रीन पर पांच बटन वाला एक स्लाइड अप मेन्यू भी अब यूजर्स को मिलेगा. गूगल I/O 2019 में अनाउंस किया गया डाइनिंग से जुड़ा फीचर भी इस अपडेट में देखने को मिल रहा है. इस फीचर की मदद से अपना बिल डिवाइड करने के अलावा रेसिपी को बनते हुए देख यूजर्स स्मार्टफोन कैमरा को लेंस पर फोकस करके सकते हैं

हाल ही मे सामने आए एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, फूड और डाइनिंग से जुड़े फीचर्स के साथ गूगल लेंस का नया अपडेटेड वर्जन फिलहाल उन पिक्सल स्मार्टफोन्स पर उपलब्ध है, जो गूगल ऐप के लेटेस्ट बीटा बिल्ड (v9.91) पर चल रहे हैं. इन फोन्स पर भी यह अपडेट सभी यूजर्स को नहीं मिला है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि लेटेस्ट गूगल ऐप बीटा वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को गूगल फोटोज ऐप में भी नए गूगल लेंस के फीचर्स दिखाई देंगे. नए अपडेट में आए बदलावों की बात करें तो यूजर्स को कई विकल्प इसके स्लाइड अप मेन्यू में मिल जाएंगे.

पांच गोल बटन्स कॉपी टेक्स्ट और स्कैन कोड जैसे ऑप्शंस के साथ ऐप में ऊपर की ओर स्लाइड करने पर दिख जाएंगे. पहला बटन ट्रांसलेट फीचर वाला है जो किसी एक भाषा में दिख रहे टेक्स्ट को कैमरा से स्कैन करने उसका अनुवाद दूसरी भाषा में कर देता है. वहीं दूसरा टेक्स्ट बटन कॉपी टेक्स्ट फीचर की तरह है, जिसमें किसी तस्वीर या कागज पर लिखे टेक्स्ट पर कैमरा से फोकस करने के बाद यूजर्स उसे कॉपी कर सकते हैं. वहीं, एक ऑटो बटन तस्वीर में दिख रहे सब्जेक्ट्स पहचानने के लिए है और शॉपिंग बटन दिया गया है जो यूदर्स को किसी प्रॉडक्ट पर ऑनलाइन शॉपिंग प्लैटफॉर्म्स पर कैमरा फोकस करने पर उसे सर्च कर देता है.

डाइनिंग मोड फीचर आखिरी बटन में दिया गया है, जिसमें किसी पॉप्युलर डिश पर कैमरा फोकस करते ही उससे जुड़े डीटेल्स, रिव्यू और फोटोज यूजर्स को दिखने लगेंगी. डिश के अलावा मेन्यू पर फोकस करके भी यूजर्स को जानकारी मिल जाएगी कि कौन सी डिश स्पेशल है या ज्यादा पसंद की जाती है. गूगल लेंस का यह फीचर बिल को कई लोगों में बांटने या स्प्लिट करने, टिप्स कैल्कुलेट करने जैसे ऑप्शन तो यूजर्स को देगा ही, साथ ही पार्टनर पब्लिकेशन की मैगजीन में दिख रही डिश पर यह जानकारी भी मिलेगी कि वह डिश कैसे बनाई जाती है और पूरी प्रक्रिया फोकस करने पर एनिमेटेड गाइड मदद करेगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com